Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

सीबीए बिजनेस एंड एक्सीलेंस अवार्ड 2022-23 का आयोजन दलादली में

 

 

रांची, झारखण्ड  | सितंबर  | 04, 2022 ::  चित्रांश बिजनेस एसोसिएशन के तत्वावधान में सीबीए बिजनेस एंड एक्सीलेंस अवार्ड 2022-23 का आयोजन रविवार को दलादली (रिंग रोड) स्थित फोकस क्लब एंड रिसोर्ट के बैंक्वेट हॉल में किया गया। समारोह का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि प्रख्यात न्यूरो सर्जन डॉ.सीबी सहाय ने किया।

इस संबंध में सीबीए के संस्थापक मनीष कुमार वर्मा एवं सचिव देव शरण सिन्हा ने बताया कि चित्रांश समाज से जुड़े उद्यमियों व युवाओं को सही मार्गदर्शन देने, उनकी समस्याओं का निदान करने एवं उन्हें प्रोत्साहित करते हुए हर संभव सहयोग करने के उद्देश्य से चित्रांश बिजनेस एसोसिएशन का गठन किया गया है।
एसोसिएशन का लक्ष्य सभी चित्रांश व्यवसायी और प्रोफेशनल्स को एक प्लेटफार्म पर लाना और उन्हें प्रोमोट करना है। एक दूसरे की मदद से आज हमारे समाज के बहुत से
लोग अलग-अलग बिजनेस या प्रोफेशन में है, पर हमारे समाज को जानकारी ही नहीं है।
श्री सिन्हा ने कहा कि सीबीए मूल रूप से रेफरल के माध्यम से एक दूसरे को बिजनेस देना और बिजनेस को मजबूती प्रदान करने में सहायक की भूमिका निभाने का कार्य कर रही है। एक दूसरे के संपर्क में आना और आपस के प्रोफेसनल रिलेशन को मजबूती प्रदान करना सीबीए का मुख्य उद्देश्य है।
स्टार्ट अप, मार्गदर्शन और परामर्श प्रदान करने की दिशा में युवाओं का उत्साहवर्द्धन करना भी सीबीए का लक्ष्य है।
साथ ही रोजगार सृजन के अवसर उत्पन्न करना, युवाओं को रोजगार से जोड़ना आदि कार्यक्रम भी सीबीए के एजेंडे में शामिल है।
उन्होंने बताया कि तकनीकी/पेशेवर/वित्तीय क्षेत्र में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने सहित अन्य इनोवेटिव और विजनरी कांसेप्ट के साथ सीबीए की स्थापना की गई। यह सब कार्यक्रम वर्ष 2020 में शुरू हुआ था, लेकिन कोविड-19 के कारण यह थोड़ा धीमा हो गया। इसे एक विधिवत संस्थान (इकाई) का रूप देने के लिए अक्टूबर, 2021 में भारतीय ट्रस्ट अधिनियम के तहत पंजीकृत कराया गया।
एसोसिएशन के तत्वावधान में चार सितंबर (रविवार) को सीबीए बिजनेस एंड एक्सीलेंस अवार्ड के साथ-साथ सीबीए सदस्यों की निर्देशिका के लोकार्पण समारोह का आयोजन गया।
उन्होंने सीबीए के उन सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया, जिनके बहुमूल्य सहयोग से समारोह का सफल आयोजन किया जा सका।
इनमें पंकज पीयूष, राहुल कुमार कश्यप,देव सिन्हा, केबी शिरोमणि, राज वर्मा, आस्था किरण, जितेंद्र सिन्हा, मुकुंद मुरारी, प्रभाकर वर्मा, राजीव शेखर, रंजन सिन्हा, रश्मि सहाय, रवि कुमार, रवि सिन्हा, सजल सहाय, सुजीत सिन्हा, संध्या देवी, रंजीत रंजन, दीपक सिन्हा, रंजन सिन्हा, राकेश रोशन, अभिताभ श्रीवास्तव, मनीष मन्नू, डॉ.सुशील कुमार, सुमन लाला, विकास सिन्हा, संजय अखौरी सहित अन्य सदस्य शामिल हैं।
समारोह में रियल स्टेट, गारमेंट्स, बुटीक्स, फाइनेंस, मार्केटिंग, फूड, हार्डवेयर, मेडिसिन, एफएमसीजी आदि क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए उद्यमियों को सम्मानित किया गया। उपयुक्त जानकारी सीबीए के मीडिया प्रभारी राहुल कुमार कश्यप ने दी।।

Leave a Reply