Breaking News Latest News झारखण्ड

विद्या विकास समिति,झारखंड के तत्वाधान में दो दिवसीय ऑनलाइन प्रचार विभाग कार्यशाला का आयोजन

रांची,  झारखण्ड  | जून  | 26, 2021 ::  विद्या विकास समिति,झारखंड के तत्वाधान में दो दिवसीय ऑनलाइन प्रचार विभाग कार्यशाला का आयोजन किया गया।संचालन जितेंद्र तिवारी,प्रांत प्रचार प्रमुख एवं अतिथि परिचय भोला नाथ दास ने किया। कार्यशाला में संच प्रमुख नीरज लाल,सभी पूर्णकालिक कार्यकर्ता, विभाग प्रमुख समेत 80 बंधु उपस्थित हुए।
उद्घाटन सत्र में कार्यशाला की प्रस्तावना को रखते हुए अखिलेश कुमार,क्षेत्र प्रचार प्रमुख ने कहा कि वर्तमान समय में प्रचार विभाग का महत्वपूर्ण स्थान है। प्रांत की गतिविधियों को समाज तक ले जाने में इसकी प्रमुख भूमिका है।प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से अधिक सोशल मीडिया सक्रिय है।विद्या भारती के विचारों को नवीनता के साथ समाज के बीच ले जाने के उद्देश्य से यह कार्यशाला आयोजित है।
क्षेत्र सचिव सह प्रदेश सचिव मुकेश नंदन ने कहा कि विद्या भारती कठिन परिस्थितियों में भी अपनी योजनाओं को सफलीभूत करने के लिए कृत संकल्प है। आवश्यकता है उसे समाज तक ले जाने का और इस क्षेत्र में प्रचार विभाग अपना कार्य कर रहा है। क्षेत्रीय एवं प्रदेश मंत्री रामअवतार नारसरिया ने कहा कि विद्या भारती के शैशव काल में हमारा ध्यान अपने कार्य विस्तार पर था। किंतु आज यह वट वृक्ष की तरह फैल चुका है।हमारी बात समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचे ऐसी प्रयास करना है।
सोशल मीडिया के विशेषज्ञ अक्षि अग्रवाल,अखिल भारतीय प्रचार टोली सदस्य,मेरठ ने सोशल मीडिया के फेसबुक,व्हाट्स एप, टि्वटर,इंस्टाग्राम,यूट्यूब पर बारीकी से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि फेसबुक कंटेंट के लिए एक बड़ा प्लेटफार्म है।इसमें एक साथ फोटो,पोस्टर और वीडियो को अपलोड कर सकते हैं।वहीं ट्विटर , व्हाट्सएप तथा यूट्यूब चैनल की उपयोगिता प्रयोग पर विस्तार से चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं के शंका का समाधान भी किया गया ।शांति मंत्र के साथ कार्यशाला के द्वितीय सत्र का समापन हुआ।

Leave a Reply