Breaking News Latest News झारखण्ड

बारह ज्योति लिंग मेला – 2023 में उमड़ रही है शिव भक्तों कि भीड़..

बारह ज्योति लिंग मेला – 2023 में उमड़ रही है शिव भक्तों कि भीड़..

आज दिनांक 22 02 2023 दिन बुधवार को महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय केला बगान ब।डू पिठौरिया में स्थित विश्व ज्योति धाम के प्रांगण में सात दिवसीय बारह ज्योति लिंग पूजा सह दर्शन मेला -2023 के चौथे दिन सैकड़ों धर्म लंबियो के द्वारा नृत्य सुबह शाम कि आरती दर्शन पूजन का कार्य किया जा रहा है।इस छेत्र में पहली बार इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।आज आयोजन के चौथे दिन प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कांके पिठौरिया कि संचालिका दीदी बी के राजमती,बी के नारायण भाई, बी के सुनीता बहन,बी के परमिला बहन , बी के शिवमनी, बी के कविता एव सैकड़ों भक्त जन उपस्थित हुए।
इस अवसर पर संस्था के बी के नारायण भाई ने यहा उपस्थित सभी भाई बहन मातावो को 12 ज्योति लिंग के विषय में विस्तार से बताया।शिव पुराण में वर्णित 12 वर्ष में नियमित अध्ययन एव पूजन का महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि कलयुग में प्रजापिता ब्रह्माकुमारीयो के द्वारा परमात्मा शिव विश्व परिवर्तन का कार्य कर रहे हैं।सभी के दुख हर रहे है। जीवन में खुशियां भर रहे हैं और दान स्वरूप पांच विकार का दान मांग रहें हैं। द्वार पर खड़े है शिव भगवान दे दो पांच विकारों का दान ।परमात्मा तक अपनी समस्याओ को पहुंचाने के लिए नंदी महाराज के प्रति स्वरूप प्रजापिता ब्रह्मा के साकार रूप स्वरूप ब्रह्माकुमारी के माध्यम से समस्याओ का हल पाकर धन्य धन्य हो रहें है और गा रहे हैं।जो पाना था पा लिया,जो पाना था पा लिया।
इस अवसर पर बारह ज्योति लिंग मेला में काफी संख्या में शिव भक्तो ने सत्य वचन और अनुभव को प्राप्त किया।
मौके पर भारतीय जनता युवा मोर्चा कला एवं खेल प्रकोष्ठ रांची महानगर के संयोजक आशुतोष द्विवेदी, प्रियांशु कुमार,सुरभि कुमारी, शिवनाथ तिर्की, गायत्री देवी आदि कई अन्य शिव भक्त उपस्थित थे।यह जानकारी अमन ने दी।

Leave a Reply