Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

दिव्यांगजनों का तीन अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट मैच राँची में आगामी 20 से 22 सितंबर को

राची, झारखण्ड  | सितंबर  | 03, 2022 ::
दिव्यांगजनों का तीन अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट मैच राँची में
आगामी 20 से 22 सितंबर को मेकॉन स्टेडियम, रांची में भारत एवं बांग्लादेश के बीच दिव्यांगजनों का अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा। तीन मैचों का यह सीरीज दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के तत्वधान में झारखंड डिसेबल्ड क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा रांची मे आयोजित की जाएगी। T-20 सीरीज के बाद 24 सितंबर को बनारस एक दिवसीय मैच तथा 27 सितंबर से लखनऊ में टेस्ट मैच खेला जाएगा ।
मैच के आयोजन में सी.सी.एल, सार्थक, मेकॉन, झारखंड सरकार, पुरुश्री, मेधा, दराद इंजिकॉम, माई फ्यूचर लाइफ रांची रिवोल्ट जन मंच
एवं अन्य स्थानीय संस्थाओं का सहयोग प्राप्त है। एवं इसे आयोजन में वैम्स इवेंट मैनेजमेंट में मदद कर रही है उपरोक्त जानकारी संस्था के अध्यक्ष श्री राहुल मेहता ने दिया।
संस्था के संरक्षक श्री प्रणव कुमार बब्बू ने राँची में संस्था द्वारा एशिया कप सहित भारत – बांग्लादेश, भारत – श्रीलंका और भारत – नेपाल के मध्य सीरीज का सफल आयोजन किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अवसर मिलने पर दिव्यांगजन अपने विशेषता का प्रदर्शन कर सबको आश्चर्यचकित कर देते हैं यह मैच दिव्यांगजनों के लिए समावेश का एक अवसर होगा।
सचिव सरिता सिन्हा ने अनुरोध किया कि यह आयोजन दिव्यांगजनों से जुड़ी भ्रांतियों के निराकरण में सहायक होंगी अतः इसे खबरों में भी उचित स्थान मिले।
आयोजन समिति :
संरक्षक- डॉ प्रणव कुमार बब्बू, अंतू तिर्की, पूनम आनंद, कृष्ण मोहन सिंह; अध्यक्ष- राहुल मेहता; उपाध्यक्ष श्रेया तिवारी, सचिव सरिता सिन्हा, संयुक्त सचिव डॉ.पूजा सिन्हा, प्रिया बर्मन, एवं सक्रिय सदस्य वसीम आलम, विपुल सेन गुप्ता, शेफाली छाया, आकिब आजम ।
मुकेश कंचन ने मैच के आयोजन हेतु आयोजन समिति की घोषणा करते हुए कहा कि मैच का निशुल्क पास वैम्स इंस्टीट्यूट, हॉट लिप्स, डिसएबल स्पोर्ट्स एवं जन उत्थान समिति, झारखंड डिसएबल क्रिकेट एसोसिएशन से प्राप्त की जा सकती है ।
इस पूरे सीरीज में झारखंड के 6 खिलाड़ी शामिल हैं-
निशांत कुमार उपाध्याय, शौकत अली, विजय कुमार महतो, वागीश त्रिपाठी, विशाल कुमार नायक एवं मुकेश कंचन।

Leave a Reply