Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड राजनीति

छात्र-छात्रायें परिश्रम से कभी समझौता न करें : शिल्पी नेहा तिर्की

राची, झारखण्ड | जुलाई 05, 2024 ::

छात्र-छात्रायें परिश्रम से कभी समझौता न करें : शिल्पी नेहा तिर्की

चान्हो के सरना बाल विकास विद्यालय में आयोजित मेधा विद्यार्थी सम्मान समारोह में सम्मानित किये गये छात्र-छात्रा

रांची 5 जुलाई. मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा है कि समूचे विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा का विकास और सभी छात्र-छात्राओं को अधिकतम सुविधा उपलब्ध कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. श्रीमती तिर्की ने कहा कि छात्र-छात्रायें परिश्रम से कभी भी समझौता न करें क्योंकि इससे अंततः उन्हें ही भविष्य में नुकसान उठाना पड़ेगा.
आज चान्हो प्रखण्ड के सरना बाल विकास विद्यालय मे मैट्रिक व इंटर मे उत्तीर्ण हुए अव्वल छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए श्रीमती तिर्की ने कहा कि अपने घर-परिवार के साथ ही गाँव-समाज के हित में बेहतर काम करने की जिम्मेदारी भी छात्र-छात्राओं के ऊपर है और वे इस क्षेत्र में अच्छा तभी कर सकते हैं जबकि वे पढ़ाई पर पूरे मन से ध्यान दें. उन्होंने कहा कि आज का समय मेहनत का है और जिन विधार्थियों ने कठिन परिश्रम किया है उन्हें आज सम्मान दिया जा रहा है. अनुशासन में रहकर आगे बढ़ना और दिशा निर्धारित करते हुए विषय का चयन महत्वपूर्ण है.
श्रीमती तिर्की ने कहा कि मांडर कॉलेज और बेड़ो कॉलेज को मॉडल कॉलेज के रूप में विकसित करने के लिये बेड़ो कॉलेज को 13 करोड़ और मांडर कॉलेज को 10 करोड़ रुपये दिया गया है जिससे क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिये शहर में जाने की जरूरत न पड़े.
श्रीमती तिर्की ने मांडर के सभी विद्यालयों में जैक द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आये छात्र-छात्राओं के बीच साईकिल, मोमेंटो, सर्टिफिकेट एवं एक वृक्ष देकर सम्मानित किया गया. आज प्रखण्ड के 200 से अधिक छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया.
आज के समारोह में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी, चान्हो प्रखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष मो. इस्तेयाक अंसारी, मंगलेसवर उरांव मोजिबुल्लाह, दिलीप सिंह, इरशाद खान, अब्दुल्लाह अंसारी, जावेद अहमद, मुखिया शिव उरांव, महादेव भगत, प्रियंका उरांव, विनीता उरांव, यास्मीन खातून, अजित सिंह, मन्ना उरांव, जुल्फेकार जी एवं अन्य लोग उपस्थित थे.

Leave a Reply