Breaking News Latest News

श्री श्याम मन्दिर में भादौ कृष्ण पक्ष की अजा एकादशी महापर्व अत्यन्त श्रद्धा पूर्वक आयोजित

रांची , झारखण्ड | अगस्त | 16, 2020 :: अग्रसेन पथ स्थित श्री श्याम मन्दिर में भादौ कृष्ण पक्ष की अजा एकादशी महापर्व अत्यन्त श्रद्धा पूर्वक आयोजित किया गया । लॉक डाउन की गाइड लाइन के कारण मन्दिर के द्वार आम भक्तजनों के लिए बन्द रहे । भादौ की इस एकादशी का सर्वाधिक महत्व हिने कारण प्रातः से ही भक्तगण प्रातः काल से ही भक्तगण मन्दिर के शिखर का दर्शन कर द्वार पर मत्था टेक कर श्री श्याम प्रभु को नमन कर रहे थे ।
प्रातः श्री श्याम प्रभु को नवीन वस्त्र ( बागा ) पहनाकर स्वर्ण आभूषणों से अलंकृत किया गया । गुलाब – बेला – रजनीगन्धा के ताज़ा फूलों से श्री श्याम प्रभु का मनमोहक श्रृंगार किया गया साथ ही इस अवसर पर बजरंगबली एवं शिव परिवार का भी विशेष श्रृंगार किया गया ।
रात्रि 8 बजे मन्दिर के प्रधान आचार्य पं०राजेश जी शर्मा द्वारा श्री श्याम प्रभु की पावन ज्योत प्रज्वलित कर विश्व कल्याण के लिए श्री श्याम प्रभु के चरण में भजनों की भावपूर्ण माला समर्पित की गई । श्री श्याम प्रभु का दर्शन भक्तों ने ऑनलाइन किया तथा मनोकामना की ।
इस अवसर पर श्री श्याम प्रभु को विभिन्न प्रकार के मिष्ठान – पेड़ा – बर्फी – गुलाब जामुन व फल का भोग अर्पित किया गया । महाआरती के पश्चात मन्दिर के पट पुनः बन्द कर दिए गए ।

Leave a Reply