Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय विदेश

राउंड टेबल इंडिया की महत्त्वाकांक्षी परियोजना :: मुश्किलों के बीच सपनों की उड़ान फ्लाइट ऑफ फेंटेसी

* राँची से ४० छात्र २७ और २८ सेप्टेम्बर को एरोप्लेन से दिल्ली होते हुए आगरा जा रहे हैं फ़्लाइट्स ऑफ़ फ़ैंटसी कार्यक्रम में ।

* ये कार्यक्रम उन बच्चों के लिए है जिन्होंने कभी नहीं सोच होगा कि वे एरप्लेन में उड़ान भरेंगे ।

* राउंड टेबल ,बुक आ स्माइल के साथ मिल कर उनका ये सपना साकार करने जा रहा है

रांची, झारखण्ड । सितम्बर | 19, 2017 :: राउंड टेबल के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष यान राँची में बोल रहे थे की राउंड टेबल इंडिया सबसे अच्छा काम कर रही है । राउंड टेबल विश्व में राउंड टेबल इंडिया का सबसे उँचा स्थान है । राउंड टेबल इंडिया का फ़्रीडम थ्रू एजुकेशन अब विश्व के बाक़ी देश भी अपना रहे हैं । उन्होंने राँची में ओरमाँझी में युवा स्कूल का भी भ्रमण किया और राँची राउंड टेबल वहाँ विश्व स्तरीय स्कूल बनाने जा रहा है । यान के साथ राउंड टेबल निधरलैंड के अध्यक्ष पोलस भी आए हुए हैं ।
राउंड टेबल इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनप्रीत सिंह राजा ने बताया की राँची से ४० छात्र २७ और २८ सेप्टेम्बर को एरोप्लेन से दिल्ली होते हुए आगरा जा रहे हैं फ़्लाइट्स ऑफ़ फ़ैंटसी कार्यक्रम में । ये कार्यक्रम उन बच्चों के लिए है जिन्होंने कभी नहीं सोच होगा कि वे एरप्लेन में उड़ान भरेंगे ।राउंड टेबल ,बुक आ स्माइल के साथ मिल कर उनका ये सपना साकार करने जा रहा है । भारत के १८ शहर से कुल ५०० बच्चे आ रहे हैं । उन्हें दिल्ली से आगरा वोल्वो बस में ले जाया जाएगा और उन्हें ताज महल दिखाया जाएगा । दिल्ली में भी उन्हें लाल क़िला दिखाया जाएगा ।संभावनाएं हालातों से प्रभावित नहीं होतीं और असंभव कुछ भी नहीं होता। फ्लाइट ऑफ फेंटेसी तो यही सिखाती है। एक ऐसी योजना जो दुनिया के कई देशों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा चुके राउंड टेबल की भारत में बड़ी पहचान बन गई है। राउंड टेबल इंडिया की ओर से यह योजना हर साल सामाजिक रूप से अभावग्रस्त बच्चों को हवाई यात्रा का तोहफ़ा देती है।
Round Table

क्या है फ्लाइट ऑफ फेंटेसी

राउंड टेबल इंडिया की राष्ट्रीय परियोजना का अहम हिस्सा है फ्लाइट ऑफ फेंटेसी। इस योजना का उद्देश्य सुविधाओं से वंचित रहे छात्र-छात्राओं की जिंदगी और मन-मस्तिष्क पर भविष्य की संभावनाओं को जगाना है। अनुभव से सीखना और सिखाना है। स्कूलों में शिक्षण-प्रशिक्षण में अभावग्रस्त हालातों का सामना करते हुए जो कमियां रह जाती हैं, उन्हें पूरा करना है। अभावों में जुगर-बसर करने वाले छात्र-छात्राओं के बीच उन बड़ी संभावनाओं से रूबरू करवाना है, जिनका सपना भी उनके लिए मुश्किल है। यह साधारण उड़ान नहीं, उनके सपनो की उड़ान है। उनके लिए अजूबों की दुनिया की यादगार सैर है। ऐसी सैर जिससे वह अपने जीवन में उड्डयन उद्योग को ही नहीं, बल्कि दुनिया में उम्मीदों से बाहर देख पाएं। अजूबों की दुनिया को जी पाएं।
आज मौक़े पर राउंड टेबल की ओर से उन लोगों को भी सम्मानित किया गया जिंहोने उस मासूम बच्ची को अपने बिछड़े घर वालों से मिलाया । राष्ट्रीय अध्यक्ष मनप्रीत राजा को मोमेंटो दे कर सम्मानित किया जिनके प्रयासों से ये सफल हुआ । दिनेश मुंडा और राज अमन सिंह को भी सम्मानित किया गया शॉल पहना कर और मोमेंटो दे कर । दिनेश मुंडा को स्कूटर भी भेंट किया मनप्रीत राजा ने ।
आज के प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में यान , मनप्रीत राजा , पोलस,डैन्यल , मंडल १६ अध्यक्ष मयंक जयसवाल , उपाध्यक्ष सिधार्थ चौधरी , अनिरुध बुधिया , ऋषि बग्गा , मयूर , आदित्य , पीयूष , साकार, आशु आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply