Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

अभिनव ग्राम फाउंडेशन द्वारा राँची प्रेस क्लब मोराबादी में पौधारोपण

रांची, 03 सितम्बर 2022, अभिनव ग्राम फाउंडेशन के छठे स्थापना दिवस एवं आज़ादी के अमृत महत्सव के अवसर पर राजधानी राँची में सालो भर पौधारोपण  कार्य करने एवं हरियाली को बढ़ाने के उद्देश्य से पौधारोपण रथ का निर्माण किया गया हैं। इसके माध्यम से आज राँची प्रेस क्लब मोराबादी में कुल ११ पौधे का पौधारोपण किया गया।
रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री संजय मिश्रा एवं अभिनव ग्राम फाउंडेशन के संस्थापक एवं प्रमुख आर पी सिंह ने मिलकर नीम का पौधे लगाया। इस आवसर पर फाउंडेशन के निर्देशक दिलीप श्रीवास्तव, डा० विष्णु राजगढ़िया प्रेस क्लब के पदाधिकारी एवं अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे। वृक्षारोपण रथ का उदेश्य है कि लोग केवल वर्षा में ही पौधे न लगाये, बल्कि सालो भर पौधे लगाये जाये। इस रथ के माध्यम से निजी आवास, स्कूल, कॉलेज, औद्योगिक इकाई एवं अन्य कार्यालय में किया जाए। इस क्रम में फाउंडेशन द्वारा सर्वप्रथम राँची प्रेस क्लब से इस पुनीत कार्य की शुरुवात की गई।
वृक्षारोपण हेतु आप हमें फ़ोन अथवा व्हाट्सएप्प पर संपर्क कर सकते है और हम अगले २ दिनों में आपके इच्छा अनुसार पौधारोपण कार्य कर देंगे। आपको पौधे, खाद, कीटनाशक, गड्ढा खोदने का औजार इत्यादि की चिंता नहीं करनी है, हमारे प्रशिक्षित सेवक अपने स्तर से ये सारा कार्य रियायती दर पर उपलब्ध कराएँगे।
अभिनव ग्राम फाउंडेशन भारतीय कंपनी एक्ट के सेक्शन – ८ के अंतर्गत एक लाभ रहित संस्थान है, जो भारत सरकार, आयकर विभाग, निति आयोग द्वारा पंजीकृत है। इस कार्यक्रम से प्राप्त राशि गाँव के विकाश पर खर्च होती है , विशेष रूप से गरीब बच्चों की पढ़ाई एवं महिलाओ के आजिविका पर।
आर ० पी ० सिंह संस्थापक एवं प्रमुख अभिनव ग्राम फाउंडेशन, राँची मोबाइल नो ० – 6200132344 , 9471700229

Leave a Reply