Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

ऑनलाइन ओलंपिक दिवस समारोह सम्पन

रांची, झारखण्ड | जून | 23, 2020 :: कोरोनॉ काल मे आयोजित किये जा रहे प्रथम ऑनलाइन ओलंपिक दिवस समारोह आज यहाँ सम्पन्न हो गया।
इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के दिशा निर्देश के आधार पर पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए इसका आयोजन किया गया।इसके तहत विभिन प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया और सभी ऑनलाइन थी जिसके लिए सोशल मीडिया , व्हाट्सएप और ऑन एयर माध्यम का सहारा लिया। झारखण्ड के सभी ज़िलों में पेंटिंग ,वन मिनट चैलेंज का आयोजन किया गया।जिसमें बेहतरीन का चयन झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के द्वारा पुरस्कार के लिए किया गया। इसमें प्रतिभागियों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि निर्णायक मंडली ने इसे विभिन्न ग्रुप में बैठकर रिजल्ट की घोषणा की।
रेडियो धूम के माध्यम से आयोजित क्विज में भी काफी लोगो शिरकत की ।वन मिनट चैलेंज के तहत भागीदारों की संख्या इतनी अधिक रही इसका निर्णय आज नही किया जा सका।
ओलम्पिक दिवस समारोह के अवसर पर ओलंपियन रीना कुमारी एवम हरभजन सिंह का सभी उपस्थित सदस्यों ने स्वागत किया एवम उनके द्वारा झारखंड के खिलाड़ियों के कोरोनॉ सांग को ऑनलाइन रिलिज किया गया।इस गाने को झारखंड लॉन बाउल्स एसोसिएशन के पदाधिकारी पंकज झा ने बनाया है ।इस अवसर पर ओलिंपियन हरभजन जी ने अपने ओलिंपिक की यात्रा के बारे में चर्चा की और इस वीडियो को खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक बताया,ओलिंपियन रीना ने कहा कि ऐसे वीडियो से खिलाड़ियों को एक नई ऊर्जा एवम प्रेरणा मिलेगी।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रेडियो धूम की टीम, प्रख्यात पेंटर मोहम्मद साबिर हुसैन ,पंकज झा ,स्निग्धा एवम झारखंड ओलम्पिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवम युवा कार्य विभाग का काफी महत्त्वपूर्ण योगदान रहा।
ओलंपिक क्विज प्रतियोगिता के परिणाम:-
अब्दुल फहीम- राँची
साकेत -राँची
अजमत प्रवीण- राँची
अमान -राँची
रिनी-राँची
शाहबाज़-राँची
आलोक टोप्पो-राँची
सौरभ-राँची
सलोनी कुमारी-राँची
केशव-राँची
अजित-राँची
आशी-राँची
साजमा-राँची
काजल-राँची
अंकित-राँची
किरण-राँची
अतीक अहमद-घाटोंतांड

इस अवसर गुलाम रब्बानी, भोलानाथ सिंह,उत्तम चंद, आशीष झा, बिपिन कुमार सिंह, प्रभाकर राव,शशांक सिंह, योगेश कुमार, रणवीर सिंह,आशीष झा, सी डी सिंह, आलोक मिश्र,भारत शाह,हरेन्द्र सिंह, प्रभात रंजन तिवारी आदि मौजूद थे।
ज्यादा एंट्री होने के कारण पेंटिंग प्रतियोगिता एवम वन मिनट चैलेंज का परिणाम नही जारी हो सका।

Leave a Reply