Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड लाइफस्टाइल

जे. के. इन्टरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया 75 वां स्वतंत्रता दिवस 

 

राँची, झारखण्ड  | अगस्त  | 15, 2022 :: जे के इंटरनेशनल स्कूल परिसर में 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम एवम अभूतपूर्व उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जे.के.इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक ,शिक्षक- शिक्षिकाओं एवं छात्र- छात्राओं ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया और उन्हें नमन किया।
इस कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में आए स्वतंत्रता सेनानी श्री महावीर प्रसाद सिंह जी ने ध्वजारोहण कर किया और उन्होंने एनसीसी विंग के स छात्र- छात्राओं के मार्च पास्ट की सलामी ली । एन सी सी के छात्र और छात्राओं ने अपनी जबरदस्त प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।
इसके साथ ही अनेक देशभक्ति गीतों पर बच्चों ने मनोहारी प्रदर्शन किए । जूनियर बच्चों ने स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में सजकर उनके नारों के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। कक्षा दसवीं की छात्रा स्नेहा उरांव के द्वारा भरतनाट्यम की प्रस्तुति की गई, जिसने सभी के मन को मोह लिया।विभिन्न वर्गों के बच्चों ने स्वतंत्रता के ऊपर प्रभावशाली प्रस्तुति से सभी के मन मे जोश का संचार किया।
इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा एन सी सी कैडेट्स को प्रमाण पत्र भी दिए गए।
आज के इस समारोह के अवसर पर जे के ग्रुप के चैयरपर्सन श्री जितेंद्र सिंह, वाईस चैयरपर्सन चंद्र शिखा सिंह सहित चंचल भट्टाचार्य, शिवेंद्र दुबे,अजय यादव ,अल्ताफ आलम,लाल दिवाकर नाथ शाहदेव,के सी जी आदि उपस्थित थे।इस अवसर पर चेयरपर्सन श्री जितेंद्र सिंह ने उपस्थित स्कूल के विद्यार्थियों को आजादी को स्वंत्रता के दौरान हुए देशवासियों के बलिदान की गाथा बताई और उनके अनुशासन और देशभक्ति के जज्बे से सिख लेने की प्रेरणा दी।
कार्यक्रम का संचालन एवम धन्यवाद ज्ञापन स्कूल की टीचर माया ने किया ।

Leave a Reply