Governor
Breaking News Latest News कैंपस ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय

राज्यपाल ने किया युवा महोत्सव ‘पलास’ का उद्घाटन :: कहा युवा देश की शक्ति हैं और ऐसे आयोजन उनमें जोश और शक्ति का संचार करते हैं

Governor

राँची , झारखण्ड । फरवरी | 16, 2018 :: आज रांची स्थित खेलगांव के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के टाना भगत बास्केट स्टेडियम में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन राज्यपाल महामहिम श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने किया. अपने स्वागत वक्तव्य में उन्होंने इस आयोजन को लघु भारत के कला संस्कृति के समायोजन के रूप में देखते हुए कहा कि युवा देश की शक्ति हैं और ऐसे आयोजन उनमें जोश और शक्ति का संचार करते हैं. इस आयोजन का यह लाभ भी होगा कि वे झारखण्ड के बारे में देश के सुदूरवर्ती इलाके तक में भी चर्चा होगी.

Youth fesitval

 

यह आयोजन सिर्फ सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं है बल्कि उभरती प्रतिभाओं को प्लेटफार्म देता है ताकि युवा भविष्य में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा सकें.

पर्यटन, खेल एवं संस्कृति मंत्री अमर कुमार बाउरी ने सबको बधाई दिया और अपने स्वागत भाषण में कहा कि यह आयोजन लघु भारत का रूप है. यह सांस्कृतिक आयोजन के साथ साथ ज्ञान, प्रेम और सहयोग की भावना का संचार करता है. यहाँ से युवा साथी झारखण्ड की संस्कृति, आतिथ्य, प्रेम और सहयोग की भावना सीख कर जायेंगे.

विकास आयुक्त एवं एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अमित खरे ने कहा कि युवा श के सबसे बड़ी शक्ति हैं और उन्हें सिर्फ मौका दिया जाना चाहिए.

मानव संसाधन सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा कि राज्य में ३०५० युवक युवतियों का स्किल डेवलपमेंट कराया गया है और हम आगे भी ऐसा कार्य करते रहेंगे.

कार्यक्रम में इनके अलावा मंचासीन रांची विश्विद्यालय के कुलपति प्रो. रमेश पाण्डेय, प्रति कुलपति श्रीमती कामिनी कुमार, आल इंडिया यूनिवर्सिटीज के संयुक्त सचिव सैमपसन डेविड , आब्जर्वर एस. के शर्मा आदि प्रमुख रूप से थे.

इन सभी का स्वागत रांची विश्वविद्यालय के कुलपति ने पुष्पगुच्छ, स्मृति चिन्ह और शाल देकर किया. साथ ही दीप प्रज्वलन किया गया.

मंच का संचालन कमल बोस ने किया. कार्यक्रम के अंत में निर्मला कॉलेज, सेंट जेवियर्स कॉलेज, बी.एड कॉलेज आदि ने नृत्य प्रस्तुत किया.

 

Lensman :: Jagdish Singh

Leave a Reply