Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

शरद पूर्णिमा के अवसर पर श्री कृष्ण प्रणामी संस्था के द्वारा खीर के प्रसाद का वितरण 

संत शिरोमणी श्री श्री 1008 स्वामी सदानन्द जी महाराज के द्वारा संचालित एम•आर•एस• श्री कृष्ण प्रणामी सेवा धाम ट्रस्ट एव स्वामी सदानंद प्रणामी चैरिटेबल ट्रस्ट (रजि•)दिल्ली शाखा रांची के सयुक्त तत्वावधान मे आज शरद पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर सोमवार दिनांक 10 अक्टूबर 2022 को पुंदाग स्थित श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर के प्रांगण मे संस्था के सदस्यों के सहयोग से 51 किलो दुध की खीर का वितरण 12:30 बजे से किया गया।

आज सोमवार सुबह मंदिर की छत पर ओस मे रखी खीर को संस्था के सदस्यो सुबह पांच बजे उतार कर मंदिर प्रांगण मे रखा। संस्था के सदस्यों दोपहर 12:30 बजे से खीर का प्रसाद वितरण करने का निर्णय लिया था। पुंदाग गाँव एव आसपास की बस्तीयों मे रहने वाले प्रभु प्रेमी श्रद्धालु 12 बजे से ही शरद पूर्णिमा की खीर का प्रसाद ग्रहण करने हेतु जुटने लगे थे।

संस्था के सदस्य के पहुचने से पहले ही 12:30 बजे तक मंदिर परिसर मे लगभग 700 से 800 से अधिक श्रद्धालु मंदिर परिसर मे पहुंच चुके थे।आये हुए लगभग सभी श्रद्धालुओ के बीच खीर का प्रसाद वितरण किया गया। कल रविवार को रात मे खुले आसमान के नीचे रखी खीर मे रात भर ओस पडती रही

संत महात्माओ का कहना है शरद पूर्णिमा की रात्री मे खुले आसमान के नीचे रात भर चनद्रमा की रोशनी मे शरद पूर्णिमा पर खीर रखने से उसमे औषधीय गुण आ जाते है। यह मान्यता है की फिर अगले दिन उस खीर का सेवन करना अस्थमा के रोगीयों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। ऐसे भी शरद पूर्णिमा की खीर खाना बहुत फायदेमंद माना गया है। यह खीर खाने से सेहत अच्छी रहती है।

आज शरद पूर्णिमा के खीर के भंडारे की सेवा के महान कार्य में विशेष रूप से श्री कृष्ण प्रणामी के उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल,ओमप्रकाश सरावगी, पवन पोद्दार,प्रदीप पोद्दार,विष्णु सोनी, मनीष सोनी, धीरज कुमार गुप्ता, चन्द्रदिप साहु,परमेश्वर साहु , महिला समिति की विधा देवी अग्रवाल, सुनीता अग्रवाल, उर्मिला पाड़िया,ललिता पोद्दार, रेखा पोद्दार एव इनके अलावा संस्था के और भी बहुत से सदस्य उपस्थित थे।

यह सभी जनकारी संस्था के उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल (राजु अग्रवाल) ने दी।

Leave a Reply