Latest News कैंपस झारखण्ड

अर्थ को बचाओ वरना अन-अर्थ हो जाएगा

राँची, झारखण्ड । नवम्बर | 28, 2017 :: विद्यार्थियों द्वारा ‘अर्थ को बचाओ वरना अनअर्थ हो जाएगा‘ विषय पर एक कार्यक्रम प्रदर्शित किया गया था। इस अवसर पर विद्यार्थियों के माता-पिता भी उपस्थित थे।

 

‘अर्थ को बचाओ वरना अनअर्थ हो जाएगा‘ पर विद्यार्थियों ने ‘कल आज और कल‘ नामक एक प्रस्तुति की। इस के अन्तर्गत विद्यार्थियों ने हमारी धरती के बीते हुए कल, वर्तमान व आने वाले कल को दर्शाया। भविष्य की आपदाओं का चित्रण करते हुए बच्चों ने नाटक, कविता, नारे और भाषण प्रस्तुत किए। काल की कुदृष्टि किस तरह से धरती को विनाश की ओर ले जा रही है इसकी अभिव्यक्ति अत्यन्त मनोरम थी। साथ ही बच्चें ने वृक्षारोपण, ग्लोबल वार्मिंग को रोकने और एक प्रदूषण मुक्त विश्व बनाने के लिए अपना योगदान देने का प्रण भी लिया।
विद्यार्थियों ने गंगा नदी को बचाने का भी संदेश देते हुए ‘गंगा बचाओं पर प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों ने कविताओं, नारे और भाषण के माध्यम से नदी में फैले प्रदूषण को दर्शाया और उनके शुद्धि के लिए योगदान करने का संदेश दिया।
इस कार्यक्रम एक नृत्य नाटीका के साथ समाप्त हुआ।
विद्यालय के प्रचार्य डॉ राम सिंह ने इस सुंदर कार्यक्रम के लिए बच्चों को बधाई दी और कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता उत्पन करने में सहायक है।


Leave a Reply