Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

कैंसर पीड़ितों को रवि प्रकाश से सीख लेनी चाहिए : दीपिका

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 18, 2023 :: कैंसर वाला कैमरा’ चैरिटी फोटो प्रदर्शनी के आखिरी दिन मंगलवार को समापन सत्र में कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव सह विधायक झारखण्ड विधानसभा दीपिका पांडेय सिंह ने पहुँचकर कहा कि- कैंसर एक गंभीर रोग है जिससे हमें लड़ना होगा.
उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कैंसर पीड़ितों के लिए समाज को भी आगे आना चाहिए.
उन्होंने पत्रकार रवि प्रकाश के द्वारा लगाए गए फोटो प्रदर्शनी की सराहना करते हुए इसे राँची समेत पूरे झारखंड के लिए प्रेरणा देने वाला स्टेप बताया. साथ ही उन्होंने रवि प्रकाश के हौसले व जज्बे को काबिले तारिफ बताते हुए कैंसर पीड़ितों को इनसे सीख लेने की भी सलाह दी.
इसी दौरान रवि प्रकाश के द्वारा विधायक दीपिका पांडेय सिंह से यह आग्रह किया गया कि वे राज्य सरकार द्वारा कैंसर को अधिसूचित क्षेत्र की बीमारी में शामिल कराने की पहल करें. इस पर बाद में विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने मुख्यमंत्री से बात भी की गयी.
इसकी जानकारी देते हुए रवि प्रकाश ने बताया कि – विधायक महोदया के द्वारा उक्त संबंध में बात की गयी. जिस पर मुख्यमंत्री ने यह आश्वाशन दिया गया कि कैंसर के डेटा का अध्ययन करवा कर इस दिशा में शीघ्र ही पहल की जाएगी.
साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वे इस दिशा में प्रयासरत हैं कि कैंसर का बेहतर इलाज झारखंड में हो साथ ही अन्य गंभीर और आसाध्य रोगों का भी इलाज राज्य में ही हो जिससे राज्य की जनता को बाहर नहीं जाना पड़े. कैंसर वाला कैमरा’ के आखिरी दिन भी लोगों की भीड़ लगी रही.
पत्रकारिता के स्टूडेंट कैंसर के बारे में सवाल जबाब करते दिखे.
प्रदर्शनी में मौजूद लोगों को मेडिका अस्पताल के मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉक्टर गंगेश कुमार सिंह ने भी कैंसर के मिथ और फैक्ट के बारे में बतलाया. जबकि राँची शहर के गणमान्य लोगों सहित फोटो देखने और खरीदने वालों की भीड़ लगी रही.
रवि प्रकाश ने सबों का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह फोटो प्रदर्शनी हमारी पहली कोशिश थी.
लोगों को कैंसर को लेकर बात करनी चाहिए.
लोगों का रिस्पांस भी अच्छा रहा.

Leave a Reply