Breaking News Latest News कैंपस ख़बरें जरा हटके झारखण्ड

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय को भारतीय सीएसआर कॉन्क्लेव में सीएसआर में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए मिला पुरस्कार

रांची, झारखण्ड  | फरवरी | 09, 2023 ::  इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड को राष्ट्रीय कौशल विकास परिषद, भारत सरकार के तहत, एमईपीएससी (प्रबंधन और उद्यमिता और व्यावसायिक कौशल परिषद) के सहयोग से महाबोधि कंसल्टिंग ग्रुप द्वारा आयोजित इंडियन सीएसआर कॉन्क्लेव एंड अवार्ड्स 2022 में “सामाजिक आउटरीच ग्रामीण विकास के लिए एक अकादमिक संस्थान द्वारा सीएसआर में सर्वश्रेष्ठ योगदान” के लिए पुरस्कार मिला। डॉ मनीष मिश्रा, समूह प्रमुख, रणनीति, एनएसडीसी मुख्य अतिथि थे और सुश्री अनीता चौहान, राष्ट्रीय अध्यक्ष, इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट (आईएसटीडी) और डॉ ओ पी गोयल, सीईओ, एनएसडीसी के सलाहकार और संचालन समिति के सदस्य, प्रधान मंत्री कौशल कार्यक्रम में विकास योजना विशिष्ट अतिथि थे।

जूरी द्वारा इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड को ग्रामीण विकास में सर्वश्रेष्ठ सीएसआर कार्यान्वयन के लिए, ग्रामीण युवाओं को कुशल बनाने पर विशेष ध्यान देने के साथ झारखंड राज्य में इसकी सीएसआर पहलों की स्थिरता, विस्तार और प्रभाव जैसे कारकों पर विचार करते हुए यह पुरस्कार दिया गया।

उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और छात्रों को बधाई देते हुए, इक्फ़ाई विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर ओआरएस राव ने कहा, “इस प्रतिष्ठित पुरस्कार का श्रेय हमारे कर्मचारियों और छात्रों को जाता है, जो हमारी विभिन्न सामाजिक आउटरीच पहलों पर काम कर रहे हैं। विश्वविद्यालय, समर्पण और जुनून के साथ बॉश इंडिया एसआर ग्रुप के सहयोग से लागू की गई इन पहलों ने झारखंड के विभिन्न जिलों में कई ग्रामीण युवाओं के कौशल को बढ़ाने और उनकी रोजगार क्षमता में सुधार करने में मदद की, जिससे उनकी आजीविका में वृद्धि हुई। प्रोफेसर राव ने कहा, “यह मान्यता हमें आने वाले दिनों में अपनी सीएसआर पहल को जारी रखने और इसमें और सुधार करने के लिए प्रेरित करेगी।”

Leave a Reply