Gurvinder singh sethi
राष्ट्रीय

झारखण्ड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह सेठी पहुंचे अहमदाबाद, हुआ स्वागत

अहमदाबाद, गुजरात । नवम्बर | 26, 2017 :: झारखण्ड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह सेठी गुजरात भ्रमण के दूसरे दिन अहमदाबाद पहुंचे जहां गुरुद्वारा गोविन्द धाम अहमदाबाद एवं सिख समुदाय के प्रबुद्ध लोगों के द्वारा श्री सेठी का स्वागत किया गया और सरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया।

माननीय उपाध्यक्ष ने गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेका और सिख समाज के द्वारा मिले सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया। उसके बाद गुरुद्वारा परिसर में आयोजित सभा में श्री सेठी ने कहा के जिस राज्य में अल्पसंख्यक खुशहाल हैं वही राज्य विकास का सही प्रतिक हैं यंहा आने के बाद मैंने देखा अल्पसंख्यक भाई अलग-अलग व्यवसाय से जुड़े हुए हैं इनकी आर्थिक स्तिथि अच्छी है इससे मुझे आत्मसंतुष्टि मिली   यंहा के अल्पसंख्यकों में शिक्षा के प्रति जबरदस्त उत्साह है विशेष कर लड़कियों में इन्हें प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है ये राज्य और देश का नाम रौशन करेंगी।माननीय प्रधानमंत्री बेटियों के शिक्षा के प्रबल समर्थक है जिसके कारण आज लड़कियों को उच्च शिक्षा हासिल करने में राज्य और केंद्र सरकार की अनेक छात्रवृति योजनाओं के साथ ही अब उनके परिवार और समाज से भी सहयोग मिलने लगा है।

Gurvinder singh sethi

 

सभा में मौजूद परमजीत सिंह छाबड़ा ने बताया के के राज्य सरकार ने अल्पसंख्यकों को छोटे उधोग खोलने के लिए लोन आवंटित किए जिससे सरलता से लोगों ने अपना व्यापार स्थापित किया और आत्मनिर्भर हुए।जिसके कारण राज्य में अल्पसंख्यको का सामाजिक आर्थिक,शैक्षनिक उत्थान हुआ है।बैठक में परमजीत सिंह छाबड़ा,सरदार ईश्वर सिंह,सुरजीत सिंह बग्गा,रणजीत सिंह वासु सहित कई गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply