Breaking News खेल

16 अगस्त को जमशेदपुर में लगेगा महिला नेशनल फुटबॉल टीम का कैंप

रांची, झारखण्ड  | अगस्त  | 13, 2021 ::  AFC women’s Championship 2022 फ्लैगशिप कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप की तैयारी के लिए महिला नेशनल फुटबॉल टीम के शिविर की मेजबानी करेगा झारखण्ड
* 16 अगस्त जमशेदपुर में लगेगा महिला नेशनल फुटबॉल टीम का कैंप
* झारखण्ड महिला फुटबॉल के हब के रूप में होगा विकसित

AFC women’s Championship 2022 फ्लैगशिप कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप की तैयारी अब झारखण्ड में होगी। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने झारखण्ड को महिला फुटबॉल के हब के रूप में विकसित करने हेतु नेशनल टीम के कैंप का आयोजन राज्य में करने की इच्छा जताई थी। संक्रमण काल में भी झारखण्ड की वर्ल्ड कप अंडर-17 नेशनल टीम में शामिल खिलाड़ियों का प्रशिक्षण सुनिश्चित किया गया था।

* झारखण्ड के फुटबॉल खिलाड़ियों में खेलने एवं आगे बढ़ने की बढ़ेगी इच्छाशक्ति

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रयास के कारण ही 16 अगस्त 2021 से जमशेदपुर में महिला नेशनल फुटबॉल टीम का शिविर लगेगा। 20 जनवरी से 6 फरवरी, 2022 तक होने वाले एशियाई कप की महिला फुटबॉल खिलाड़ी यहां तैयार होंगे । राष्ट्रीय टीम के झारखंड में प्रवास से झारखण्ड के फुटबॉल खिलाड़ियों में खेलने एवं आगे बढ़ने की इच्छाशक्ति बढ़ेगी।

* झारखण्ड की बेटी को भी अवसर
खेल विभाग , झारखण्ड सरकार और फुटबॉल फेडरेशन की देखरेख मे नेशनल टीम कैंप का आयोजन होगा । सीनियर महिला टीम के 30 खिलाड़ी और आठ कोचिंग स्टाफ कैंप में रहेंगे। कैंप का आयोजन जमशेदपुर टाटा फुटबॉल एकेडमी में किया जाएगा। एशिया चैंपियनशिप के लिए आयोजित कैंप में वर्ल्ड कप अंडर-17 नेशनल टीम में झारखण्ड की सुमति कुमारी को भी शामिल किया गया है।

Leave a Reply