Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड

यातायात और लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दों पर एसएसपी के साथ बैठक

राची, झारखण्ड  | सितंबर  | 23, 2022 ::  शहर की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने में कई सारी एजेंसी शामिल हैं, इसका समाधान करना केवल एसएसपी से संभव नहीं है। कई व्यवस्थाएं उपायुक्त और निगम के अधिकार में हैं। दुर्गा पूजा के उपरांत उपायुक्त महोदय की उपस्थिति में जिला प्रशासन, रांची नगर निगम और झारखण्ड चैंबर के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक आयोजित कर समस्याओं के समाधान की पहल की जायेगी। संदिग्ध अपराधियों की जानकारी देने के लिए शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर पीसीआर, टाइगर मोबाइल और शक्ति कमांडो के संपर्क विवरण डिस्पले कराये जायेंगे। उक्त बातें रांची एसएसपी किशोर कौशल ने झारखण्ड चैंबर के साथ आयोजित बैठक में कहीं। चैंबर के सुझाव पर उन्होंने साइबर क्राइम जागरूकता कार्यशालाओं का आयोजन कराने, स्थानीय गार्ड का डाटाबेस, ऑटो नंबर और ड्राइवरों का डाटाबेस बनाने, शहर के कई प्रमुख चौराहों पर ट्रॉफिक सिग्नल को सुव्यवस्थित करने, सभी थानों में विजिटिंग रजिस्टर की उपलब्धता सुनिष्चित करने और मालवाहक वाहनों को नो इंट्री के दौरान शहर में प्रवेश और परिचालन की अनुमति देने पर भी विचार के लिए आश्वस्त किया।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने थाना स्तर पर पुलिस व्यवसायी समिति की बैठक का आयोजन प्रारंभ करने, पुलिसिंग बीट के बाइक गस्ती को मजबूत करने, शहर में पार्किंग की अनुपलब्धता से हो रही समस्या का निदान करने तथा कृषि बाजार मंडी पंडरा में नियमित रूप से हो रही चोरी की घटनाओं को नियंत्रित करने की बात कही। बैठक में उपस्थित व्यवसायियों ने कुछ प्रमुख इलाकों यथा रेडियम रोड की गली, लेक एवेन्यू (कांके रोड), स्टेशन रोड सहित अन्य कई इलाकों में शाम के समय असामाजिक तत्वों की अड्डेबाजी से क्षेत्र के लोगों को होनेवाली कठिनाईयां संज्ञान में लाई गईं। होटलों द्वारा भौतिक रूप से संबंधित थाना में जाकर दैनिक रिपोर्ट जमा करने की बाध्यता से होनेवाली परेशानी पर भी चिंता जताई गई और आग्रह किया गया कि ई-मेल से रिपोर्ट देने की व्यवस्था की जाय, जिसपर एसएसपी ने सहमति जताई। एसएसपी ने यह भी कहा कि प्रत्येक माह के द्वितीय और चतुर्थ मंगलवार को आयोजित थाना दिवस के दौरान आयोजित होनेवाली बैठकों में संबंधित क्षेत्र के व्यापारियों को भी शामिल करने की बात कही।

बैठक के दौरान व्यापारियों ने प्रमुख चौराहों के 50 मीटर की परिधि में यलो मार्किंग करके ऑटो या अन्य वाहनों के खडे होने को प्रतिबंधित करने की बात कही जिसपर एसएसपी ने विचार के लिए आष्वस्त किया। साथ ही उन्होंने यातायात दबाव को कम करने के लिए शहर में मीटर ऑटो का परिचालन शुरू करने पर विचार की बात भी कही। चैंबर के सह सचिव रोहित पोद्दार ने जिला पुलिस, झारखण्ड चैंबर और नगर निगम के संयुक्त प्रतिनिधित्व से एक्टिव को-ऑर्डिनेशन कमिटी का गठन करने की मांग की जिसपर एसएसपी ने सहमति जताई। पंडरा बाजार में चोरी की बढती वारदातों पर नियंत्रण के लिए उन्होंने पंडरा ओपी को गश्ती बढाने के लिए निर्देशित करने का आष्वासन दिया। यह भी कहा कि कृषि मंडी में व्याप्त असुविधाओं को दुरूस्त करने के लिए वे एसडीओ से वार्ता करेंगे।

आज की बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, महासचिव डॉ0 अभिषेक रामाधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुनिल केडिया, कार्यकारिणी सदस्य परेश गट्टानी, प्रवीण लोहिया, राम बांगड, राहुल मारू, राहुल साबू, अनिश बुधिया, रोहित अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष अरूण बुधिया, मनोज नरेडी, कुणाल अजमानी, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, सदस्य मुकेश अग्रवाल, अमित किशोर, दीपक अग्रवाल, श्यामसुंदर अग्रवाल, विनय छापडिया, जेसीपीडीए अध्यक्ष संजय अखौरी, विवेक अग्रवाल, रौनक पोद्दार, आरके चौधरी, सुबोध जयसवाल, निधि झुनझुनवाला, सुनिल सरावगी, अषोक मंगल, कुणाल विजयवर्गीय समेत सैकडों व्यापारी उपस्थित थे।

*डॉ0 अभिषेक रामाधीन* *ज्योति कुमारी*
महासचिव प्रवक्ता
———————————————————–
सभी प्रेस को प्रकाशनार्थ प्रेषित।

Leave a Reply