Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

रांची से हावड़ा और रांची से बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन जरूरी : नवजोत अलंग

राची, झारखण्ड | अगस्त | 06, 2023 :: अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत माननीय प्रधानमंत्री के द्वारा आज रांची स्टेशन पर आयोजित ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम में झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के डीआरयूसीसी प्रतिनिधि ने हिस्सा लिया।
चैम्बर के कार्यकारिणी सदस्य सह डीआरयूसीसी प्रतिनिधि नवजोत अलंग ने खुशी जताते हुए कहा कि इस योजना के तहत एक तरफ जहां रांची डिविजन के दो स्टेशनों को अमृत भारत योजना की सौगात मिल रही है वहीं राज्यभर से 20 रेलवे स्टेशनों का जीर्णोद्धार किया जायेगा जिससे यात्री सुविधा में बढ़ोत्तरी होगी।
मौके पर ही चैम्बर प्रतिनिधियों ने दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा से भी मुलाकात कर उनका अभिनंदन किया और अपनी पुरानी मांगों पर विचार का आग्रह किया।
श्री अलंग ने रांची से हावड़ा और रांची से बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन को जरूरी बताते हुए इस पर जल्द विचार का आग्रह किया।
कुछ अन्य मांगें भी रखी गई जिनमें मुख्यतः रांची बनारस एक्सप्रेस का विस्तार लखनऊ तक करने, रांची से योग नगरी ऋषिकेश के लिए साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन शुरू करने, रांची कामाख्या को सप्ताह में 2 दिन करने, रांची चोपन एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक करने और सप्ताह में 1 दिन झारखंड स्वर्ण जयंती का परिचालन बरकाकाना, हजारीबाग टाउन, कोडरमा होकर करना शामिल है।

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक ने चेंबर की सभी मांगों पर प्रमुखता से विचार के लिए आश्वस्त किया।
प्रतिनिधिमंडल के आग्रह पर उन्होंने प्रदेश की रेल सुविधा पर चर्चा हेतु झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ एक बैठक के लिए भी आश्वस्त किया। मौके पर डीआरएम प्रदीप गुप्ता, सीनियर डीसीएम निशांत कुमार, डीसीएम देवराज बनर्जी, एडीआरएम उपस्थित थे।प्रतिनिधिमंडल में झारखंड चैंबर के डीआरयूसीसी प्रतिनिधि नवजोत अलंग के अलावा पूर्व अध्यक्ष कुणाल अजमानी, कार्यकारिणी सदस्य रोहित अग्रवाल, डीआरयूसीसी सदस्य महेंद्र जैन एवं सदस्य देवेश कुमार शामिल थे।

Leave a Reply