Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

दो दिवसीय महिला उद्यमी बिजनेस मीट और प्रदर्शनी 7 एवम् 8 नवंबर 2023 को स्वागतम बैंक्वेट हॉल में

राची, झारखण्ड | अक्टूबर | 29, 2023 ::

झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स की महिला उद्यमिता उप समिति और टेफी के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 7-8 नवंबर 2023 को बिजनेस मीट एंड एक्जीबिट का आयोजन स्वागतम बैंक्वेट हॉल, हरमू में किया जा रहा है।
इस मेले में लघु कुटीर उद्योग एवं स्टार्टअप्स से जुडे उद्यमी बिजनेस मीट और एग्जीबिशन के माध्यम से अपने व्यापार विस्तार के बारे में चर्चा करेंगे और अपने प्रोडक्ट डिस्प्ले करेंगे।
उक्त जानकारी टेफी की डायरेक्टर ऑपरेशंस और चैंबर की महिला उद्यमिता उप समिति की चेयरपर्सन आस्था किरण ने देते हुए कहा कि यह बिजनेस मीट प्रतिमाह लगाने की योजना बनाई जा रही है।
बिजनेस मीट में एमएसएमई और बैंकिंग से जुडे कई महत्वपूर्ण निबंधन और कार्य की जानकारी देने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
मेले में रोचकता बढाने के लिए बच्चों के पेंटिंग कंपटीशन और महिलाओं के लिए दीवाली के अवसर पर बनाई जानेवाली मिठाइयां से जुडे कई प्रतियोगिता भी आयोजित किये जायेंगे। टेफी के अध्यक्ष प्रमोद श्रीवास्तव और एमडी रंजीत रंजन ने कहा कि मेले में हर तरह के स्टार्टअप्स से जुडे लोग बहुत ही न्यूनतम दर पर स्टॉल बुक करा सकते हैं।
साथ ही टेफी की सदस्यता भी प्राप्त कर सकते हैं।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि कुटीर उद्योग से जुडी महिलाओं द्वारा बनाये गये उत्पाद को बेहतर मार्केट मिल सके, इस हेतु प्रत्येक स्तर पर कार्रवाई जारी है।
कुटीर उद्योग से जुडी महिलाओं के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र की ट्राइबल महिलाओं के प्रोत्साहन हेतु इस बार हमने ट्राइबल वूमन इंटरप्रिन्योर उप समिति का भी गठन किया है।
अटल वेंडर मार्केट की तर्ज पर राज्य के प्रत्येक जिले में महिला मार्केट की स्थापना का भी प्रयास जारी है जिसके दूरगामी परिणाम आयेंगे।
महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किये जा दो दिवसीय बिजनेस मीट एंड एक्जिबीट के आयोजन की प्रशंसा करते हुए चैंबर महासचिव परेश गट्टानी और प्रवक्ता विकास विजयवर्गीय ने संयुक्त रूप से कहा कि ऐसे प्रयास से स्टार्टअप्स कर रही महिलाओं को बेहतर मंच उपलब्ध हो सकेगा, जिससे वे स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगी।
फेडरेशन चैंबर द्वारा इस आयोजन को सफल बनाने में हरसंभव योगदान सुनिश्चित किया जायेगा।

प्रेस वार्ता में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, महासचिव परेश गट्टानी, सह सचिव शैलेष अग्रवाल, महिला उद्यमिता उप समिति की चेयरपर्सन आस्था किरण, ट्राइबल वूमन एंटरप्रिन्योर उप समिति की चेयरपर्सन माला कुजूर, सदस्य प्रमोद श्रीवास्तव, पूनम आनंद, कुमारी प्राची, मृणालीनी, अंकिता वर्मा, सुषमा सिन्हा, स्वाती शर्मा, शगुन, डॉ0 स्वाती श्रीवास्तव, सीमा शर्मा, मंजूषा सहाय, शालिनी अखौरी, अनुप्रिया, सुनिता सिन्हा, रेखा सिन्हा, स्वेता चौधरी, वंदना कुमारी, मनोज मिश्रा, पीके लाला, पूर्व वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ0 कामिनी कुमार, प्रियंका शर्मा, सुचित्रा छापरिया, बरनाली चक्रवर्ती, ईषा ढेलिया, मौमिता बनर्जी, नितू वर्मा के अलावा कुटीर उद्योग से जुडी कई महिलाएं उपस्थित थीं।

Leave a Reply