Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके गैजेट झारखण्ड

शेप योर फ्यूचर मोबाइल एप्लीकेशन :: बदलते जेनरेशन में हम सबका दायित्व बनता की नए टेक्नोलॉजी को समझे : सी पी. सिंह

रांची , झारखण्ड | सितम्बर | 22, 2019 :: कोकर स्थित ब्लेसिंग बंक्वेंट हॉल में शेप योर फ्यूचर मोबाइल एप्लीकेशन लांच किया गया।

मोबाइल एप्लीकेशन का लांचिंग बतौर मुख्यातिथि नगर विकास मंत्री, सीपी. सिंह, उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय, छोटानागपुर लॉ यूनिवर्सिटी के प्रधानध्यापक पंकज चतुर्वेदी, भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी रांची महानगर तुषार विजयवर्गीय, भाजपा युवा मोर्चा आईटी संयोजक भाष्कर, कमलेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

नगर विकास मंत्री सीपी. सिंह ने कहा कि, आज के समय मे टेक्नोलॉजी के माध्यम से काम इतना आसान हो गया है कि कोई भी काम तुरंत हो जाता है। श्री सिंह ने कहा बदलते जेनरेशन में हम सबका दायित्व बनता की नए टेक्नोलॉजी को समझे।

उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि आज सभी जगहों में ऑनलाइन की ही ज्यादा डिमांड है। चाहे वो सरकारी हो या प्राइवेट। हर जगह नए किस्म का टेक्नोलॉजी इजात हो गया है।

प्रिंसिपल पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि, आज जो टेक्नोलॉजी लांच हुई वो शिक्षा जगत में क्रांति लाएगा, ऐसा मुझे विश्वास है। उन्होने कहा कि टेक्नोलॉजी आने से शिक्षा का काम आसान हो गया है।

भाजपा राँची महानगर सोशल मीडिया संयोजक एवं एप के को फाउंडर तुषार विजयवर्गीय ने कहा की 21वी सदी युवाओं का है। उन्होंने कहा कि आज के युवा टेक्नोलॉजी के द्वारा पूरी दुनिया मे बदलाव ला सकते है। उन्होंने कहा कि, सरकारी नौकरी को पाने की ललक तो सब को होती है, हर कोई चाहता है की मेहनत कर अपनी योग्यता से किसी अच्छी सरकारी नौकरी को हासिल कर सके, जिससे उसके परिवार का भी उद्धार हो पाए। लेकिन वर्तमान में जहां एक ओर बेरोजगारी की समस्या और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को सरकारी नौकरी के इम्तहान को क्रैक करने में कठिनाइयां होती है। ‘Shape Ur Future’ App के जरिये समाज के दबे तबके और साथ ही ऐसे विद्यार्थी जो आर्थिक कमजोरी की वजह से बड़े और महंगे संस्थानों में जा कर सरकारी नौकरी की तैयारी नहीं कर पाते उन्हें सहायता होगी।

भाजपा युवा मोर्चा राँची महानगर आईटी संयोजक एवं एप के फाउंडर भास्कर ने बताया कि एप के माध्यम से लोग निःशुल्क बैंकिंग, रेलवे, एसएससी, आईआईटी, नीट, क्लैट, होटल मैनेजमेंट समेत अन्य तैयारियां कर सकते है।

उद्घटान में रोमित नारायण, अनिल अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, विकास जयसवाल, अंकुर, रवि, मेघा समेत अन्य शामिल हुए |

Leave a Reply