Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

दो दिवसीय आयकर रिटर्न सह परमर्श शिविर संपन्न

रांची, झारखण्ड  | दिसम्बर  | 28, 2021 :: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, रांची और दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया, रांची शाखा के सहयोग से आयकर समाधान केंद्र, नई रेवेन्यू बिल्डिंग, एनेक्स बिल्डिंग, 5A , मेन रोड रांची में दो दिवसीय निशुल्क आयकर रिटर्न सह परामर्श शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में 100 से अधिक करदाताओं ने अपना आयकर रिटर्न भरा, साथ ही परामर्श भी प्राप्त किया। यह शिविर दिनांक 27.12.2021 और दिनांक 28.12.2021 को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक था।

आयकर विभाग की और से श्री शैल कुमार, डिप्टी डायरेक्टर, आई टी सिस्टम और श्री जयंत भट्टाचार्य, आई टी ओ मुख्यालय उपस्थित थे और आयकरदाताओं की समस्यों का समाधान किया।

इस शिविर के संयोजक रांची शाखा के सीए रणजीत गारोडिया भी उपस्थित थे।

इस शिविर में आयकरदाताओं की रिटर्न फाइलिंग रांची के वरिष्ठ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स सीए मनीषा बियानी, सीए रणजीत गारोडिया, सीए संदीप जालान, सीए पंकज मक्कड़, सीए भुवनेश ठाकुर, सीए सौरव मोरे, सीए दीपक पटेल , सीए प्रभात कुमार , सीए हरेंद्र भारती , सीए प्रतुल मल्ल और सीए आशीष अग्रवाल के द्वारा किया गया। ने अपनी महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करते हुए इस शिविर में आये आयकरदाताओं की रिटर्न फाइलिंग में महत्वपूर्ण सहयोग दिया।

इस आयकर शिविर के उघाटन करते हुए प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त , बिहार एवं झारखण्ड, श्री आर के मिश्रा, आईआरएस ने कहा कि इस शिविर का आयोजन का मुख्य उद्देश्य वैसे छोटे आयकरदाताओं को सहयोग प्रदान करना है जो अपना आयकर जमा करना तो चाहते हैं लेकिन तकनिकी मुश्किलों कि वजह से नहीं कर पा रहे हैं। यह शिविर उन्हें सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया है और इस शिविर में आयकर रिटर्न फाइलिंग करने के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट के साथ साथ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर इंस्टिट्यूट के रांची शाखा के अध्यक्ष सीए प्रवीण शर्मा ने आयकर विभाग के इस पहल की सराहना की एवं आने वाले समय में भी जनउपयोगी कार्यों के लिए ICAI के सहयोग एवं समर्थन का भरोसा दिया। उन्होंने कहा की ICAI एवं सीए सदस्य हमेशा अपनी सामाजिक जिम्मेवारी का निर्वाहन करने का महत्वा समझते है एवं समाज के कल्याणकारी कार्यो में तत्पर रहते है। उन्होंने इस शिविर में सहयोग देने के लिए आयकर विभाग एवं सीए सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply