Breaking News Latest News लाइफस्टाइल

आचार्य महाप्रज्ञ की शिक्षाओं से हो सकता है श्रेष्ठ विश्व का निर्माण : रामनिवास गोयल ( दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष )

दिल्ली | अप्रैल  | 16, 2023 ::  दिल्ली विधान सभा अध्यक्ष श्री रामनिवास जी गोयल की पहल पर दिल्ली विधानसभा परिसर में महान दार्शनिक सन्त आचार्य महाप्रज्ञ का 14 वा महाप्रयाण दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर समागत मुनिश्री को श्रद्धानमन के साथ गोयल साहब ने कहा कि विधानसभा का शुद्ध आध्यात्मिक वातावरण संभवत रिसर्च का विषय हो सकता है।

मुनिश्री की तपस्या के आंशिक दर्शन व नमन के अंशमात्र से मैं अपना जीवन धन्य समझता हूं।

आचार्य महाप्रज्ञ की शिक्षाओं से श्रेष्ठ विश्व का निर्माण हो सकता है, आचार्य श्री द्वारा प्रणीत जीवन विज्ञान व प्रेक्षाध्यान का बहुत महत्व है।

आचार्य जी 14 वें परिनिर्वाण दिवस पर मैं उन्हे श्रद्धा के साथ स्मरण करता हूं।
उपस्थित बौद्धिक परीषद को आशीर्वचन प्रदान करते हुए अणुव्रत अनुशास्ता आचार्यश्री महाश्रमण जी के आज्ञानुवर्ती उग्र विहारी,तपोमूर्ति मुनिश्री कमल कुमार जी ने आचार्य श्री महाप्रज्ञ जी के जीवन दर्शन व अवदानों से सदन को आप्लावित किया।उनका स्मरण करते हुए मुनिश्री ने कहा कि महाप्रज्ञ से प्रेरणा प्राप्त करके पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम ने शान्ति की मिसाइल बनाई ।

आज हम यंहा आयें हैं, दिल्ली विधानसभा का वातावरण बहुत ही सात्विक महसुस होरहा है।

क्योंकि यंहा के अध्यक्ष आदरणीय रामनिवास जी तीनो गुरूओं के पक्के भक्त हैं, दिल्ली की सडकों पर आचार्यश्री महाश्रमण के साथ पदयात्रामें हजारों लोगों ने प्रेरणा लेकर नशा त्यागा।

गोयल साहब भक्ति के साथ शक्तिमान भी है।

इनकी श्रीमती व सन्तान भी बहुत सुसंस्कारी है।

दिल्ली में जीवन विज्ञान के उपयोग से नव निर्माण हो।

इस अवसर पर मंचासीन श्रीमती मिथिलेश गोयल, टीके जैन, केसी जैन व सुखराज सेठिया आदि के विशेष वक्तव्य हुए एवं प्रतीत चिन्ह से सम्मान हुआ

महिला मण्डल दिल्ली ने अणुव्रत गीत से मंगलाचरण, प्रमोद घोडावत ने विषय प्रवर्तन, शान्तिलाल पटावरी ने आभार ज्ञापन, व कुशल संचालन श्री बाबुलाल दुगड ने किया।डॉ. कुसुम लुनिया ने बताया कि दिल्ली विधानसभा के खचाखच भरे सीएम कमेटी हॉल में स्पीकर महोदय के सहयोगी अधिकारी अजय रावल के सुचारू सहयोग से जैन श्वेतामंर तेरापंथ सभा दिल्ली व अणुव्रत समिति ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं ने व्यवस्थापक्ष को बखुबी संभाला।

Leave a Reply