Latest News खेल झारखण्ड

पांच दिनी एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू :: उद्घाटन मैच संत जेवियर इंटर कॉलेज, मांडर के नाम

रांची, झारखण्ड । सितम्बर | 1, 2017 :: रांची जिला अंतर्गत मांडर प्रखंड के बुढ़ाखुखरा स्थित खेल मैदान में शुक्रवार को शहीद एतवा उरांव फुटबाल टूर्नामेंट-2017-18 का उद्घाटन मैच विजय एफसी, रांची और संत जेवियर इंटर कॉलेज, मांडर के बीच खेला गया। इसमें संत जेवियर ने रोमांचक मुकाबले में एएफसी को 2-0 हरा दिया।

इससे पहले सभी अतिथियों ने शहीद एतवा उरांव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। उसके बाद टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व आईपीएस डॉ अरुण उरांव, विशिष्ट अतिथि संत जेवियर कॉलेज मांडर के प्रिंसिपल शैलेंद्र टोप्पो, जेएमएम रांची जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष कुरबान खान, बंझिला पंचायत की मुखिया सोहंती एक्का ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। मौके पर अतिथियों ने खिलाड़ियों का हैंसला बढ़ाया।

गुरुवार को खेले गए अन्य मैच में एफसीयू कांके, रांची ने एफसी हीनू को ट्राईब्रेकर में 4-3 से, केएफए झारखंड ने सीएफसी चकला (ओरमांझी) को 2-0 से और आइजेएससी बिरदा ने हीरा डेब्यू क्लब एकंबा (कांके) को 4-0 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। इसमें बिरदा के सावन कुजूर ने तीन गोल दागे।

दो सिंतबर को उद्घाटन मैच वाईवीसी बुढ़ाखुखरा और मदरा मुंडा अकादमी के बीच होगा। मौके पर मुख्य अतिथि मांडर प्रमुख अनिता देवी और विशिष्ट अतिथि उप प्रमुख मजिद खान उपस्थित रहेंगे। उद्घाटन के मौके पर आयोजन समिति के पितरुस खलखो, फ्रांसिस जेवियर खलखो, मो. रशीद, मो. शकील (छोटू), आयता उरांव, लखो उरांव, सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply