Breaking News Latest News राष्ट्रीय

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाहदरा, पूर्व एवं उत्तर-पूर्वी कड़कड़डूमा कोर्ट द्वारा विशेष लोक अदालत का आयोजन 

दिल्ली  | अक्टूबर  | 10, 2021 ::

दिल्ली राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाहदरा, पूर्व एवं उत्तर-पूर्वी कड़कड़डूमा कोर्ट द्वारा दिनांक 10.10.2021 को विशेष लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमे नोटिस ब्रांच ट्रैफिक (एन. बी. टी.) कैमरे द्वारा खींचे या लिए हुए चालानो के निपटारे किये गये। शाहदरा जिले की 10 पीठ, पूर्वी जिले की 13 पीठ और उत्तर-पूर्वी जिले में 07 पीठ लगाई गयी। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुवे आम जनता चालान पर्चियों को सीधे दिल्ली यातायात पुलिस पोर्टल से अपने घरों या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से डाउनलोड कर के कोर्ट परिसर पहुंचे इस वजह से कोर्ट परिसर में सुविधा केंद्र पर भीड़भाड़ को व्यवस्थित किया गया। वेबसाइट से जनता को अपने-अपने आवंटित नंबर मिले और वे अपनी चालान कॉपी लेकर सीधे कोर्ट परिसर पहुंचे।
जनता और अधिवक्ता लोक अदालत के दिन कोर्ट परिसर आये और अपने चालान के निपटान के लिए संबंधित लोक अदालत न्यायाधीश के समक्ष चालान पर्ची का प्रिंट आउट लेकर पेश हुए। 10 अक्टूबर 2021 को विशेष लोक अदालत के लिए ट्रैफिक चालान डाउनलोड करने का लिंक 07 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से जनता के लिए उपलब्ध कराया गया था । 8 अक्टूबर से शाम 5 बजे तक यह लिंक या तो निर्धारित समय/तारीख पर या साइट से चालान की स्वीकृत संख्या डाउनलोड होने के समय (जो भी पहले हो) निष्क्रिय कर दिया।
लोक अदालत श्री दीपक जगोत्रा, प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज पूर्वी जिला, श्री यशवंत कुमार, प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज शाहदरा भी मौजूद रहे। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शाहदरा के सचिव श्री आशीष गुप्ता ने बताया की शाहदरा जिले की 10 पीठो के द्वारा लगभग 6154 लिए गए और 6129 चालनो का निपटारा किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पूर्वी सचिव सुश्री सायमा जमील ने बताया की पूर्वी जिले की 13 पीठो द्वारा लगभग 7990 लिए गए और 7525 चालनो का निपटारा किया गया।,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उत्तर-पूर्वी के सचिव श्री अनुभव जैन ने बताया की उत्तर-पूर्वी जिले की 07 पीठो के द्वारा लगभग 3897 लिए गए और 3864 चालनो का निपटारा किया गया। तीनो पीठो ने कुल मिलाकर चालनो का निपटारा किया गया।

Leave a Reply