Breaking News

श्रीमती पूजा सिंघल ने राज्य में दुग्ध एवं दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति के संबंध में जानकारी ली

रांची, झारखण्ड | मार्च | 24, 2020 :: श्रीमती पूजा सिंघल, सचिव, कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग, द्वारा राज्य में दुग्ध एवं दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति के संबंध में जानकारी ली गयी। इस अवसर पर दुग्ध निदेशक, श्री चितरंजन कुमार, निबंधक, सहकारिता, श्री राजेश पाठक एवं कृषि निदेशक, श्री छवि रंजन भी उपस्थित थे।

झारखंड मिल्क फेडरेशन के मिशन डायरेक्टर ने बताया कि उनके द्वारा राज्य के 14 जिले में बिना किसी अंतराल के दुग्ध एवं दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति की जा रही है। वर्तमान में राज्य के विभिन्न जिलों में 1. 2 लाख लीटर दूध का संग्रहण है। ग्राहकों को वर्तमान में 65 हजार लीटर दूध के साथ-साथ अन्य दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति की जा रही है।

झारखंड मिल्क फेडरेशन के मेधा डेयरी के अलावा सुधा डेयरी और अमूल के द्वारा भी दुग्ध एवं दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति की जा रही है। वर्तमान में राज्य में दुग्ध एवं दुग्ध उत्पादों का कोई अभाव नहीं है।

सब्जी आदि की आपूर्ति हेतु रांची जिले में
पांच स्थानों पर वेजफेड के आउटलेट हैं:- राजेंद्र चौक, हिनू, बरियातू पुलिस थाना के पास, अशोक नगर रोड नंबर 4 एवं सिद्धू कानू पार्क । इन सभी केंद्रों पर कल से सब्जियां उपलब्ध रहेंगी। इसके साथ ही सरकार द्वारा आवश्यक खाद्य एवं अन्य वस्तुओं के थोक एवं खुदरा मूल्य में परिवर्तन से संबंधित दैनिक रिपोर्ट भी जारी की गई।

Leave a Reply