Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

मेकॉन को हरा ड्रीम बॉयज बना प्रथम चंपा देवी मेमोरियल टी 20 गोल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता 20-22 का चैंपियन

 

 

: रांची, झारखण्ड  | जून  | 07, 2022 :: ड्रीम बॉयज के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए आज यहां संपन्न चंपा देवी मेमोरियल टी 20 गोल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की ।
जे के क्रिकेट एकेडमी के मैदान में खेले गए इसके फाइनल मैच में ड्रीम बॉयज की टीम ने मेकॉन की टीम को 70 रनों से पराजित कर चमचमाती हुई विजेता ट्रॉफी पर अपना अधिकार जमाया।
इसी के साथ विजेता टीम को 51 हजार नगद पुरस्कार भी प्रदान किया गया।ड्रीम बॉयज की टीम के कप्तान रोहित बडिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 246 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जवाब में मेकॉन की टीम 18.2 ओवर में 176 रन पर ही सिमट गई। विजेता टीम की ओर से के प्रभात ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 83 रनों का योगदान किया ।
धनंजय ने भी 63 रन बनाये। प्रीतम ने 18 नवाज और पंकज ने 19 रनों का योगदान किया, जबकि कप्तान रोहित 15 रन बनाकर आउट हुए ।सुख शर्मा ने तीन और उत्कर्ष ने एक विकेट लिए। मेकॉन की ओर से राम रोशन ने 63 रन की शानदार पारी खेलने के बाद रन आउट के शिकार हुए ।कप्तान अनिर्बन चैटर्जी ने 34 और विकास सिंह ने 28 रनों का योगदान किया। सुशांत ने 23 रन देकर 3, निखिल ने तीन और अरुण को दो विकेट मिले ।
सभी अतिथियों, खिलाड़ियों एवम अधिकारियों ने स्वर्गीय चंपा देवी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर जेएससीए के आजीवन सदस्य और पूर्व उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव ,जय कुमार सिन्हा ,सुरेश कुमार और शैलेंद्र कुमार( सचिव आर डी सी ए) डॉ जे के भगत ,डॉ आशीष भगत जेशु प्रधान ,श्रीमती चंद्र शिखा सिंह और जितेंद्र सिंह ने खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार बांटे ।विजेता टीम को 51 हजार, उपविजेता टीम को 31,000 ,मैन ऑफ द सीरीज को 5100 तथा मैन ऑफ द मैच को ग्यारह सौ रुपया नगद एवं ट्रॉफी प्रदान किया गया ।इस अवसर पर सभी अतिथियों का जे के ग्रुप्स ऑफ कंपनी की ओर से शॉल, बुके और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

इन्हें मिले पुरस्कार बेस्ट बैट्समैन अनमोल राज ,बेस्ट बॉलर सुशांत ,बेस्ट फील्डर हर्ष राणा ,बेस्ट विकेट कीपर विजय जेना ,मैन ऑफ द सीरीज कुमार प्रभात ,बेस्ट डिसिप्लिन टीम जेके क्रिकेट एकेडमी, बेस्ट पप्रॉमिसिंग प्लेयर राम रोशन फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच कुमार प्रभात।
इससे पूर्व सुबह मैच का उद्घाटन पूर्व रणजी खिलाड़ी सत्य प्रकाश,फूलचंद तिर्की और जे के ग्रुप के चेयरमैन श्री जितेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से किया।

Leave a Reply