Breaking News

सर सैयद डे 2022 का आयोजन

राची, झारखण्ड  | अक्टूबर | 17, 2022 ::

हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी सर सैयद अहमद खां की जयंती सर सैयद डे के रूप में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वlविधालय के पूर्व छात्रों का पंजीकृत संगठन ए एम यू ओल्ड बॉयज़ एसोशिएशन झारखंड चैप्टर, रांची द्वारा अति उत्साह और हर्षो उल्लास के साथ अशोक नगर, रांची स्थित सामुदायक् भवन प्रांगण में मनाया गया। इस आयोजन में शहर् के अति विशिष्ट अतिथिगण उपस्थित हुए।
ए एम यू ओल्ड बॉयज़ एसोशिएशन के अध्यक्ष इंजीनियर मो सरफ़राज़ ने बताया कि विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण हुए छात्र सरकारी एवं ग़ैर सरकारी विभागों में योगदान देकर अपनी उत्कृष्ट सेवा देशवासियों को दे रहे हैं और विदेशों में भी अपने परिवार एवं देश का नाम रोशन कर रहे हैं। सर सैयद अहमद खां जो एक शिक्षाविध् के अलावा देश के सच्चे स्वतंत्रता सैनिक थे, ने लोगों को धार्मिक तालीम के अलावा वैज्ञानिक शिक्षा पर विशेष बल दिया। पूरी क़ौम और देश वासी उनके ऋणी हैं जिनकी अंथक कोशिशों से एक विश्वस्तरिये शिक्षण संस्थान क़ायम हो सका जहाँ किसी भेद भाव के लोग लाभांवित हो रहे हैं।
इस कार्यकर्म को सफल बनाने में ई सरफराज के अतिरिक्त ई. वाहिद क़मर फ़रीदी, ई. ओज़ैर अहमद(उपाध्यक्ष), मो सादिक (सचिव), मुमताज़ अहमद (संयुक्त सचिव), इकबाल इमाम (कोषाध्यक्ष), ई मामुद्दीन, ई नसीम अली, शाहनवाज़ अख़तर,अशरफ आलम, कफील अनवर् ने अपना भरपूर सहयोग दिया।
कार्यकर्म का समापन धन्यवाद ज्ञापन के बाद यूनिवर्सिटी तराना और तत्पश्चात् क़ौमी तराना से हुआ। अंत में इस मौक़े से आये सभी ओल्ड बॉयज़ और उनके परिवार ने सर सैयद डिनर का आनंद उठाया।

Leave a Reply