मांडर football
Latest News कैंपस खेल झारखण्ड

शहीद एतवा उरांव फुटबाल टूर्नामेंट 2017-18 :: संत जॉन फुटबॉल एकेडेमी बना चैंपियन

 मांडर football
मांडर, झारखण्ड । सितम्बर | 05, 2017 :: रांची जिला अंतर्गत मांडर प्रखंड के बुढ़ाखुखरा स्थित खेल मैदान में चल रहे पांच दिनी शहीद एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट-2017-18 पर संत जॉन फुटबॉल एकेडेमी रांची ने कब्जा जमाया। मंगलवार को फाइनल संत जॉन फुटबॉल एकेडेमी रांची और केएफए कांके रांची के बीच खेला गया। इसमें रोमांचक मुकाबले में संत जॉन ने केएफए को पराजित कर दिया। तय समय पर दोनों टीम 1-1 से बराबर पर थी। ट्राइब्रेकर में भी दोनों टीमें 5-5 पर थीं। इसके बाद सडन डेथ में संत जॉन की टीम 1-0 से पराजित कर टूना्रमेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। मंगलवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में संत जान से दुबलिया को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
इससे पहले टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी सहित अन्य अतिथियों ने शहीद एतवा उरांव की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उसके बाद खिलाड़ियों और समिति के सदस्यों से बात कर उनका उत्साह बढ़या। आज के मैच का मुख्य  आकर्षण अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुबोध महतो और अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट रहे।
विजेता टीम के सदस्यों को मांडर जिला परिषद सदस्य पूर्वी सुनिल उरांव  ने 41 हजार नगद व  ट्रॉफी और उपविजेता टीम के सदस्यों को मुखिया सोहंती एक्का ने 25 हजार नगद व ट्रॉफी प्रदान किया। मैन ऑफ दी सीरिज का पुरस्कार शहीद की पत्नी विमला देवी ने केएफए के पवन नायक (बाबा) और मैन ऑफ दी मैच का पुरस्कार मुखिया प्रतिनिधि प्रकाश खलखो ने संत जॉन के सूरज को प्रदान किया।
मौके पर आयोजन समिति के छोटू, मो. रकीब, रशीद, आयता खलको, फ्रांसिस जेवियर खलखो, पितरुस खलखो, मो. मुस्तकीम,लखो खलखो आदि ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply