Breaking News Latest News कैंपस खेल झारखण्ड

शहीद एतवा उरांव फुटबाल टूर्नामेंट-2021 : अल्फा पॉल्ट्री फॉर्म माचो सिटी पुंदाग बना चैंपियन

रांची  झारखण्ड  | सितम्बर  | 05, 2021 ::  शहीद एतवा उरांव स्मारक न्यास के तत्वावधान में आयोजित रांची जिला अंतर्गत मांडर प्रखंड के बुढ़ाखुखरा स्थित खेल मैदान में रविवार को खेले जा रहे शहीद एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट-2021 का ट्रॉफी अल्फा पॉल्ट्री फॉर्म माचो सिटी पुंदाग ने अपने नाम कर लिया।
पांच सितंबर को फाइनल मैच अल्फा पॉल्ट्री फॉर्म माचो सिटी पुंदाग और खान ब्रदर्श गोरे के बीच खेला गया। इसमें रोमांचक मुकाबले में माचो सिटी पुंदाग ने खान ब्रदर्श गोरे को 5-3 गोल से पराजित कर दिया।
इसमें पहले सेमीफाइनल खान ब्रदर्श गोरे ने एनएफसी पोखरटोली को 2-1 और दूसरे में अल्फा पॉल्ट्री फॉर्म माचो सिटी पुंदाग ने आनंद फैशन वर्ल्ड सरगांव को ट्राइब्रेकर में 2-0 से हराकर फाइनव में प्रवेश किया।
इससे पहले फाइनल मैच का उद्घाटन खलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी, इंस्पेक्टर संजीव कुमार, थाना प्रभारी जंगबहादुर सिंह, प्रत्रकार रुपम, विमला देवी शिक्षक संदीप श्रीवास्तव सहित अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परचिय प्राप्त किया। मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों और आयोजन समिति के सदस्यों का मनोबल बढ़ाया।
विजेता टीम को विधायक बंधु तिर्की ने प्रथम पुरस्कार के रूप में 31 हजार नगद, ट्राफी, रनिंग कप और उपविजेता टीम को डीएसपी अनिमेष नैथानी ने 21 हजार नगद, रनिंग कप व ट्राफी देकर सम्मानित किया। सेमीफाइनल में हारनेवाली दोनों टीमों को 10 हजार नगद फुटबॉल देकर पुरस्कृत किया गया। वहीं राजी जिला पुलिस की ओर से फाइनल खेल रहे दोनों टीमों को जर्सी और फुटबॉल दिया गया। साथ ही इस बार रांची जिला पुलिस की ओर से विजेता, उपविजेता और मैन ऑफ दी सीरीज के तौर पर रनिंग ट्रॉफी दी गई। जो हर वर्ष फाइनल के विजेता को प्रतीक के तौर पर दिया जाएगा।
टूर्नामेंट में पांचवे, छठें, सातवें और आठवें स्थान पर रहीं टीमों को भी पुरस्कृत किया गया।
टूर्नामेंट के सफल संचालन में आयोजन समिति के अध्यक्ष मो. शाकिब (छोटू), विनोद खलखो, जुल्फान अंसारी, मो. रशीद, लखो उरांव, प्रासिंस खलखो सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply