Breaking News Latest News कैंपस खेल झारखण्ड

लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब को पराजित कर एस० आर० रुंगटा ग्रुप क्वार्टर फाईनल में

राची, झारखण्ड | अक्टूबर | 30, 2023 ::

पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए ग्रुप-डी के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में एस० आर० रुंगटा ग्रुप की टीम ने चक्रधरपुर के लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब को एक नजदीकी मुकाबले में 21 रनों से पराजित कर क्वार्टर फाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। इस तरह एस आर रूंगटा ग्रुप की टीम जिला क्रिकेट लीग में क्वार्टर फाईनल में पहूँचने वाली पहली टीम बन गई है।
बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एस आर रूंगटा ग्रुप ने निर्धारित तीस ओवर में आठ विकेट खोकर 212 रन बनाए। कप्तान अभिषेक कच्छप ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए सात चौकों एवं छः छक्कों की सहायता से 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुआ। विजय रोहित ने भी आठ चौकों एवं एक छक्का की मदद से 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में राहुल महतो ने 25 तथा सुरेंद्र सिंह ने 18 रन बनाए। लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब की ओर से पियुष कुमार ने 38 रन देकर तीन विकेट तथा अंजनी कुमार यादव ने 47 रन देकर दो विकेट हासिल किए। कप्तान विवेक चौरसिया, समरेश महतो एवं अजय प्रधान को एक-एक विकेट मिला।
जीत के लिए निर्धारित तीस ओवर में 213 रनों का पीछा करने उतरी लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर पूरी टीम 28.4 ओवर में 191 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस टीम की ओर से दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित उरांव ने चार चौकों एवं चार छक्कों की सहायता से मात्र 22 गेंदों पर 51 रन ठोक कर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहूँचा दिया था पर उसके आउट होते ही टीम का प्रतिरोध समाप्त हो गया। लक्ष्मण गिलुआ क्रिकेट क्लब की ओर से अन्य बल्लेबाजों में सौरभ गुप्ता ने 28, अभिमन्यु कुमार ने 26, अंजनी कुमार यादव ने 18 तथा अजय प्रधान ने 13 रन बनाए पर उनका यह प्रयास नाकाफी साबित हुआ।
एस० आर० रुंगटा ग्रुप की ओर से गेंदबाजी करते हुए सलालुद्दीन युसुफ ने 30 रन देकर तीन विकेट तथा सुरेंद्र सिंह ने 41 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। अभिषेक कुमार महतो को दो तथा अमित कुमार सिंह को एक सफलता हाथ लगी।
ग्रुप – डी से कौन सी दूसरी टीम क्वार्टर फाईनल के लिए क्वालीफाई करेगी इसका निर्णय 16 नबंबर को होगा जब चाईबासा क्रिकेट क्लब की टीम मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब से टकराएगी। इन दोनों टीमों के बराबर-बराबर अंक हैं और इनके बीच होनेवाले मैच की विजेता टीम ही क्वार्टर फाईनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

Leave a Reply