Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

एस० आर० रुंगटा बी-डिविजन लीग, 2023-24 :: फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने जगन्नाथपुर को हराया

राची, झारखण्ड | नवम्बर | 02, 2023 ::

पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में खेले जा रहे एस आर रूंगटा बी-डिविजन लीग के अंतर्गत आज खेले गए मैच में फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने एकतरफा मुकाबले में जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब को 99 रनों से पराजित कर अपना विजय अभियान शुरु किया।
बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फ्रेंडस क्लब की टीम ने विमलेश नाग एवं सुभाष जोंको की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 30 ओवर में सात विकेट खोकर 243 रन बनाए। विमलेश नाग ने 12 चौकों एवं एक छक्का की मदद से 69 रन तथा सुभाष जोंको ने चार चौकों एवं पाँच छक्कों की सहायता से मात्र 38 गेंदों पर 64 रन ठोक डाले। अन्य बल्लेबाजों में कार्तिकेय पाठक ने 45 नाबाद तथा विकेटकीपर बल्लेबाज वैभव गौर ने 24 रन बनाए। जगन्नाथपुर की ओर से मेराजुल इस्लाम ने 39 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि साहिल, धीरेंद्र यादव एवं अंकित शर्मा को एक-एक सफलता हाथ लगी।
जीत के लिए निर्धारित तीस ओवर में 244 रनों के पहाड़ सा स्कोर का पीछा करने उतरी जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 24.1 ओवर में 144 रन पर सिमट गई। धृति मैती ने तीन छक्कों की सहायता से सर्वाधिक 39 रन बनाए। अंकित शर्मा ने 19, तथा मो० अमजद, धीरेंद्र यादव एवं फिरोज आलम ने 17-17 रनों का योगदान दिया।
फ्रेंडस क्लब की ओर से कप्तान इंद्रनील दास ने 23 रन देकर तीन विकेट तथा अभय मिश्रा ने 21 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वीर सिंह बानरा, कार्तिकेय पाठक, अखिलेश यादव, अनमोल तथा चंदन कुमार यादव को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ। आज के हार के साथ ही जगन्नाथपुर क्रिकेट क्लब की टीम प्रतियोगिता से बाहर हो गई है। अपने ग्रुप के सभी तीन मैच खेलकर इसके एक जीत के साथ कुल दो ही अंक हासिल हुए हैं और अंक तालिका में ये ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर है।

Leave a Reply