Latest News झारखण्ड राजनीति

वृक्षारोपण कार्यक्रम को जन आंदोलन बनाना है : रघुवर दास ( मुख्यमंत्री, झारखण्ड )

रांची, झारखण्ड । जुलाई | 05, 2017 :: राजभवन में वन महोत्सव के अवसर पर आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू एवं माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वृक्षारोपण किया । विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव तथा नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने भी वृक्षारोपण किया।

इस अवसर पर माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने समस्त राज्यवासियों से अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की अपील की । उन्होंने कहा कि वृक्ष ही हमारे असली साथी हैं । उन्होंने कहा कि वृक्ष सृष्टि का आधार है । उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष अपने जन्मदिन एवं अपने बच्चों के जन्मदिन पर एक-एक वृक्ष अवश्य लगाएं तथा दूसरों को भी लगाने के लिए प्रेरित करें ।

इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास जी ने कहा कि वृक्षारोपण कार्यक्रम को जन आंदोलन बनाना है । उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष 2 करोड़ 57 लाख वृक्ष लगाए गए थे । इस वर्ष 2 करोड़ 66 लाख वृक्ष लगाने का लक्ष्य है । उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हमें जीवन निर्वाह करने के लिए अनेक उपहार दिए हैं जिनमें वृक्ष एक सबसे महत्वपूर्ण उपहार है । उन्होंने समस्त राज्य वासियों से वृक्ष लगाने की अपील की । उन्होंने कहा कि पेड़ प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से हमारे लिए महत्वपूर्ण है ।

टीम पीआरडी

Leave a Reply