पी.जी. दर्शनशास्त्र विभाग
Latest News कैंपस झारखण्ड

पी.जी. दर्शनशास्त्र विभाग : प्रीति मिस फ्रेशर और दीनदयाल दिनकर मिस्टर फ्रेशर चुने गये

पी.जी. दर्शनशास्त्र विभाग

राँची, झारखण्ड । नवम्बर | 30, 2017 :: राँची विश्वविद्यालय के पी.जी. दर्शनशास्त्र विभाग में सत्र 2015-2017 चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को विभाग से विदाई दी गई और सत्र 2017-2019 सेमेस्टर एक के विद्यार्थियों का दर्शनशास्त्र विभाग में स्वागत किया गया। यह आयोजन हमेशा की तरह सेमेस्टर तीन के विद्यार्थियों ने आयोजित की।

कार्यक्रम का उद्घाटन विभाग के शिक्षकों के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर हुआ। सेमेस्टर एक के नए विद्यार्थियों के स्व-परिचय के साथ ही रंग-बिरंगे फूलों की तरह विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत भी हुई। लिली, मेरिना, सोनी, और प्रीति ने ‘‘हर तरफ… हर जगह…’’ और मिनी वर्मा ने ‘‘बाँहों में चले आओ’’ गाकर नए विद्यार्थियों का स्वागत किया। इसके बाद नेहा ने ‘‘मोह मोह के धागे’’ और दीनदयाल दिनकर ने ‘‘ज़िंदगी प्यार का गीत है…..’’ गाकर सबका मन मोह लिया।

सेम तीन के छात्र-छात्राओं ने डाॅ॰ सुशील कुमार अंकन द्वारा निर्देशित हास्य नाटिका ‘‘नहले पे दहला’’ का सशक्त मंचन किया और साथ ही ‘‘काॅलेज डेज़’’ नामक स्किट का जबरदस्त प्रदर्शन किया। झारखंड के सौंदर्य को चित्रित करता रूची, सोनी, लिली और मेरिना का ‘‘धइन धइन रे हामर छोटानागपुर….’’, निशिकांत का ‘‘धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में आना ’’, प्रीति और गुलफशाँ का ‘‘लौंग दा लस्कारा….’’ तथा रत्ना और रूची का फ्यूज़न डांस विद्यार्थियों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

विभागाध्यक्ष डाॅ॰ सी॰ कामेश्वरी ने सभी विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के साथ साथ अनुशासन पर ध्यान देने की बात की वहीं पूर्व विभागाध्यक्ष डाॅ॰ सरस्वती मिश्रा ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। डाॅ॰ सुशील कुमार ‘अंकन’ ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि आज हम मल्टी-टास्किंग एज में हैं इसलिये पढ़ाई और दूसरी गतिविधियाँ साथ साथ चलनी चाहिए। डाॅ॰ उषाकिरण ने कहा कि हमारे विद्यार्थियों में बहुत प्रतिभाएँ हैं उन्हें हमेशा अवसर मिलते रहना चाहिए।
सेमेस्टर एक से मिस फ्रेशर बनी मिस प्रीति कुमारी और मिस्टर फ्रेशर चुने गये दीनदयाल दिनकर।
पूरे कार्यक्रम के आयोजन में सेमेस्टर तीन के जिन विद्यार्थियों ने रात-दिन एक कर कार्यक्रम को सफल बनाया वे हैं सुप्रीति हेम्ब्रम, दीपिका बिरूआ, निशिकांत उराँव, शंकरदयाल सिंह मुंडा, रत्ना ज्योति, मिनी वर्मा, रूपा नाग, मेरिना कुजूर, लिली टोेपनो, रूची तिर्की, सुजीत वर्मा, पूजा सहित अन्य विद्यार्थिगण।

Leave a Reply