Breaking News Latest News खेल झारखण्ड

झारखंड स्टेट गेम्स 10 से 12 फरवरी तक मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में :: गायक शंकर साहनी और पदमजीत शेरावत होंगें मुख्य आकर्षण के केंद्र

रांची, झारखण्ड | फरवरी | 03, 2019 :: झारखंड स्टेट गेम्स 10 से 12 फरवरी तक, तैयारियां जोरों पर, 1153 पदको का फैसला होगा, समापन समारोह के अवसर पर शंकर साहनी और पदमजीत शेरावत होंगे मुख्य आकर्षण ।
10 से 12 फरवरी तक मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित होने वाला झारखंड स्टेट गेम्स अपने मे कई तरह से अनूठा होगा।पहली बार इस अवसर पर झारखंड बनने से लेकर अबतक के सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और अवार्डी खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।
झारखंड ओलंपिक संघ के तत्वाधान में आगामी 10 से 13 फरवरी तक रांची झारखंड स्टेट गेम्स का आयोजन के मद्देनजर झारखंड ओलंपिक संघ के वरीय उपाध्यक्ष श्री प्रतुल शाहदेव ,महासचिव श्री मधुकांत पाठक, कोशाध्यक्ष शिवेंद्र दुबे ने आज अपने कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि समापन समारोह के अवसर पर सुप्रसिद्ध गायक शंकर साहनी और पदमजीत शेरावत मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगें। समापन समारोह के अवसर पर भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे ।उन्होंने बताया कि गेम्स के अतिथियों के लिए संपर्क स्थापित किया जा रहा है जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ,खेल मंत्री अमर कुमार बावरी ,नगर विकास मंत्री सीपी सिंह सहित कई विधायक आदि शामिल है।

श्री शाहदेव ने कहा कि प्रतियोगिता का कोई उद्घाटन समारोह नहीं होगा लेकिन समापन समारोह किया जाएगा सभी स्पर्धाओं के लिए अलग-अलग जगह पर उद्घाटन होगा। समापन समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां जोर शोर से चल रही है।उन्होंने बताया कि टाना भगत स्टेडियम में सायं 3:00 बजे से आयोजित किए जाएंगे ।समापन समारोह के लिए एंट्री पास जारी किये जायेंगे। झारखंड ओलंपिक संघ के कार्यालय से आगामी 8 अप्रैल को पास निर्गत किया जाएगा ।श्री पाठक ने बताया कि राज्य के अंतरराष्ट्रीय और अवार्डी खिलाड़ियों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया जाएगा ।उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 153 स्वर्ण 153 रिजल्ट और 207 कांस्य पदक के लिए मुकाबला होंगे जबकि कुल 1153 पदक बांटे जाएंगे।इन झारखंड गेम्स में पूरे झारखंड के सभी जिलों के तकरीबन 3000 अधिकारी एवम खिलाड़ी भाग लेंगे।
आज इस प्रेस वार्ता के पूर्व झारखंड के विभिन्न जिला ओलंपिक संघो एवम राज्य खेल संघों की बैठक भी आयोजित की गयी जिसमे सभी को स्टेट गेम्स के आयोजन एवम भागीदारी सम्बन्धी दिशा निर्देश दिए गए।

Leave a Reply