Breaking News Latest News राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

अणुव्रत के नियमों से हो सकता है अमन चैन के साथ शाश्वत विकास : डॉ. कुसुम लुनिया

चुरू, राजस्थान | सितम्बर | 09, 2023 ::

अणुव्रत समिति चुरु द्वारा अणुव्रत विश्व भारती सोसायटी की संगठन मंत्री डॉ कुसुम लुनिया के नेतृत्व में उस्मानाबाद कॉलोनी स्थित मस्जिद जामिया इनायत में अणुव्रत आचार्य संहिता का उर्दू में लिखा बोर्ड लगाकर फिर से नया इतिहास कायम किया है और सभी को सद्भावना सौहार्द और भाईचारे का संदेश दिया है।
मस्जिद के इमाम साहब जनाब अख्तर जमील ने बताया कि अणुव्रत के संदेश हर धर्म संप्रदाय के लिए समान है तथा दुनिया में मोहब्बत और एक दूसरे के प्रति सौहार्द कायम करने के लिए बहुत उपयोगी हैं इनसे दुनिया में व्याप्त बुराइयों को कम किया जा सकता है। डॉ कुसुम लुनिया ने कहा कि अणुव्रत के नियमों से हो सकता है अमन चैन के साथ शाश्वत विकास ।
अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य श्री महाश्रमण जी की अनुशासना में अणुव्रत विश्व भारती द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान को अणुव्रत समिति चुरू के नेतृत्व ने मस्जिद जामिया इनायत द्वारा जन जन तक पहुंचाने का जो प्रयास किया गया है वह बहुत ही सराहनीय है।
समिति अध्यक्ष रचना कोठारी ने सब से चुरू समिति से जुडने का आह्वान किया।

इस मौके पर मस्जिद कमेटी के असलम खान, गफ्फार खान मेहरी, बाबू खान बिनासर, बाबू खान चौहान, मांगीलाल, बाबू खान रिसालदार, लियाकत खान, आमीन खान, मुबारिक मनियार, सादिक मनियार, यूसुफ भाटी, हाजी अहमद हुसैन, हाजी अल्लादीन खान व मोहम्मद हुसैन ने समिति के पदाधिकारियों व डॉ लुनिया का स्वागत किया तथा अणुव्रत के नियमों को सर्वजन समाज के लिए बहुत उपयोगी बताया। समिति के मंत्री ताहिर खान एडवोकेट ने वहां पधारे सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply