Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड राष्ट्रीय

राज्य सभा सांसद परिमल नथवाणी के एस.ए.जी.वाय. गांव बड़ाम को मिला पुलिस टाउन आउट पॉस्ट

रांची, झारखण्ड | अक्टूबर | 22, 2019 :: राज्य सभा सांसद श्री परिमल नथवाणी ने आपके द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांवों में ग्रामीण अवसंरचना स्थापित करने और लोगो के जिंदगी बेहतर बनाने के कार्य पर हमेशा पहल कि है। आज आपके सांसद आदर्श ग्राम बड़ाम में रांची से लोक सभा सांसद श्री संजय सेठ ने पुलिस टाउन आउट पॉस्ट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर खिजरी विधान सभा क्षेत्र के विधायक श्री रामकुमार पाहन और रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अनिश गुप्ता (आइ.पी.एस.) की उपस्थित रहे।

बड़ाम पंचायत के लोगों कि जरूरत को ध्यान में रखते हुए दो मंजिला इमारत का निर्माण किया गया है। इस इमारत का कुल क्षेत्र 1875 चोरस फिट है। इस इमारत का निर्माण श्री नथवाणी के एम.पी.एल.ए.डी. फंड से रू. 39 लाख की लागत से किया गया है।

ए.एस.आइ. की ओफिस और वहिवटी ओफिस के साथ-साथ, इसमें महिलाएं एवम् पुरुषों के लिए दो अलग-अलग बेरेक बनाए गए है। महिलाओं के बेरेक में पांच लोगों और पुरुषों के बेरेक में 10 लोगों का समावेश किया जा सकता है। टाउन आउट पॉस्ट में डाइनिंग हॉल और पेन्ट्री कि सुविधा भी उपलब्ध है।

मैंने हमेशा झारखण्ड और खास करके सांसद आदर्श ग्राम योजना अंतर्गत मेरे द्वारा गोद लिए गए गांवो के लोगों के जिवन में सुधार लाने के लिए काम किया है। इस टाउन आउट पॉस्ट के बनने से आसपास के इलाकों में क्राइम रेट कम होने कि और लोगों को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया होने कि उम्मीद है, ऐसा राज्य सभा सांसद श्री परिमल नथवाणी ने बताया।

गौर तलब है कि श्री नथवाणी ने बड़ाम पंचायत क्षेत्र में झारखण्ड का सबसे पहेला लिगल सर्विसीज क्लिनिक, स्कूल बिल्डिंग, सामुदायिक भवन, पीने के पानी की सुविधा, चिल्ड्रन पार्क, सी.सी. रोड, जैसी कई ग्रामीण अवसंरचना उपलब्ध करवाई है। एस.ए.जी.वाय. के तहत बड़ाम में हेल्थ सब-सेन्टर स्थापित किया गया है और मॉडल स्कूल का निर्माण प्रगति में है।

Leave a Reply