Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय में 11वां एनजे यास्स्वी स्मृति समारोह आयोजित

रांची, झारखण्ड  | नवम्बर  | 19, 2022 ::  इक्फ़ाई समूह के संस्थापक स्वर्गीय एन जे यास्स्वी के सम्मान में एक स्मारक समारोह इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड परिसर में आयोजित किया गया। राम कृष्ण मिशन आश्रम, रांची के स्वामी अंतरानंद जी इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि थे और उन्होंने “दृढ़ संकल्प के माध्यम से लक्ष्यों तक पहुंचना” पर स्मारक व्याख्यान दिया।

इससे पहले, विश्वविद्यालय के कई छात्रों और संकाय सदस्यों ने रेड क्रॉस सोसाइटी ऑफ इंडिया के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर के दौरान रक्तदान किया। “दृढ़ संकल्प के माध्यम से लक्ष्यों तक पहुंचना” विषय पर छात्रों के बीच वाद-विवाद का आयोजन किया गया।

छात्रों को संबोधित करते हुए, प्रो ओ आर एस राव ने कहा, “स्वर्गीय एन जे यास्स्वी मूल्यों के व्यक्ति थे और उन्होंने योग्यता और नैतिकता की नींव पर इक्फ़ाई संस्थानों के समूह का निर्माण किया। उन्हीं आदर्शों का पालन करते हुए, हमारा विश्वविद्यालय अपने छात्रों को मूल्यों के साथ सफल पेशेवरों के रूप में तैयार करने के हमारे मिशन पर केंद्रित है। सफल और खुश रहने के लिए चरित्र के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, प्रो राव ने छात्रों को अपने विचारों, शब्दों और कार्यों को देखने के लिए प्रोत्साहित किया, जो आदत बन जाते हैं, जो चरित्र में परिणत होते हैं। प्रो राव ने कहा की
“अनुशासन, दृढ़ संकल्प, समर्पण और परिश्रम आपके गंतव्य तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण हैं”,

छात्रों को संबोधित करते हुए, स्वामी अंतरानन्द जी ने कहा, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, आपको एक दृढ़ संकल्प और ठोस प्रयास करने की आवश्यकता है। एक व्यक्ति तब तक प्रगति नहीं कर सकता, जब तक कि वह आसपास के समाज से निकटता से जुड़ा न हो और दूसरों के लिए सेवा की भावना पैदा न करे।

अपने दैनिक जीवन में मूल्यों का प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालय के छात्रों और कर्मचारियों को मान्यता पुरस्कार दिए गए। सुश्री जिया सिन्हा, बीबीए (2020-23) और श्री सोनू आनंद बीबीए-एलएलबी (2020-25) को “स्टूडेंट ऑफ वैल्यूज़-2022” का पुरस्कार मिला, जबकि प्रो मनोहर कुमार सिंह और श्री गंगाधर विश्वकर्मा को “कर्मचारी मान-2022” का पुरस्कार दिया गया।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो अरविन्द कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ श्वेता सिंह ने की। समारोह में सभी छात्र-छात्राएं, संकाय सदस्य और अन्य कर्मचारी शामिल हुए।

Leave a Reply