Breaking News Latest News झारखण्ड

रांची जीपीओ के आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक संपन्न

राची, झारखण्ड | अगस्त | 12, 2023 ::

रांची जीपीओ में के डी रॉय की अध्यक्षता में पोस्टल ) आर एम एस पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक सम्पन्न हुई.
बैठक को पूर्व वरिष्ठ डाक अधीक्षक साधन कुमार सिन्हा,पूर्व डाक अधीक्षक एस पी मंडल,गौतम विश्वास,त्रिवेणी ठाकुर,हीराराम तिवारी,हसीना तिग्गा, जेठू बड़ाईक, आदि ने सम्बोधित किया.

राज्य सचिव एमज़ेड ख़ान ने 21जुलाई के संसद मार्च एवं 20 जुलाई की सी एम सी मिटिंग की जानकारी साझा करते हुए कहा कि झारखंड से 16 पोस्टल पेंशनर्स इस मार्च में शामिल हुए और 15 सुत्री मांगों के समर्थन में पूरे देश भर में चलाया गया हस्ताक्षर अभियान की प्रतियां पीएम ओ कार्यालय में सुपुर्द की गयी जिसमें मुख्य रूप से नई पेंशन योजना की वापसी सहित आठवें वेतन आयोग के गठन,18 महीने के बकाया मंहगाई भत्ता ,मेडिकल इंश्योरेंस की मंजूरी आदि मांगें शामिल थी.
आज की बैठक में निर्णय लिया गया।8 अकटूबर को रांची जीपीओ में मंडलीय कांफ्रेंस आयोजित की जाएगी और आठ अक्टूबर को ही 12बजे दिन से राज्य कार्यकारिणी की बैठक रखी गई है।
सीजीएचएस के मुद्दे को लेकर विशेषकर पेंशनर्स के मेडिकल क्लेम का एक माह के अंदर भुगतान न होना, दवाओं की वेलनेस सेंटर में अनुपलब्धता एवं ए एल सी के एक साल से टेंडर न किया जाना, डी डी जी ,सीजीएचएस निदेशालय नई दिल्ली को लिखा जायगा.
पीपीओ के समय पर जारी न होने एवं सेवानिवृत्ति लाभ के भुगतान में अप्रत्याशित विलंब को लेकर भी चिंता व्यक्त की गई. बैठक में ये भी कहा गया कि इसके लिए डाक अधीक्षक और डाक निदेशक कार्यालय जिम्मेदार है.
मुख्य डाक महाध्यक्ष झारखंड को इस गम्भीर समस्याओ को संज्ञान में लेने की आवश्यकता है. एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल कई बार चीफ पीएम जी से इस मुद्दे को लेकर मिल चुका है लेकिन सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। बैठक में
बी बारा,आर बी बैठा, गणेश चन्द्र डे, मो रफी,त्रिलोकी नाथ साहू,रामचन्द्र महतो, सुखदेव राम, जय प्रकाश, आर आर दुबे आदि मौजूद थे।
सभा का संचालन एमज़ेड खान ने किया और बी बारा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply