Breaking News Latest News ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

मारवाड़ी युवा मंच राँची शाखा ने शहर में तीन स्थानों पर अलाव की व्यवस्था कराई

रांची, झारखण्ड | दिसम्बर  | 27, 2020 :: दिन प्रतिदिन बढ़ रही ठंड को देखते हुए मारवाड़ी युवा मंच राँची शाखा ने शहर में तीन स्थानों पर अलाव की व्यवस्था कराई है। मंच अध्यक्ष मनीष लोधा, सचिव अमित चौधरी ने संयुक्त रूप से बताया कि शाम होते ही सभी स्थानों पर अलाव जलवाकर लोगों को सर्दी से निजात दिलाने का कार्य किया गया। दूसरी ओर मंच अलग अलग दिन अलाव जलवाए जाएंगे। पिछले तीन दिनों से तापमान* में गिरावट के कारण अचानक बढ़ी ठंड को देखकर अलाव व्यवस्था करने का निर्णय लिया। कोई गरीब इस ठंड की चपेट में न आ जाए, उसके लिए मंच स्तर से अलाव की व्यवस्था कराई गई।
गुरुवार से शहर में अलाव जलने की शुरुआत हो गई। मंच ने तीन स्थानों पर अलाव की व्यवस्था कराई, जिनमें पटेल चौक,कांटा टोली चौक,लालपुर चौक शामिल हैं। रात्रि 9:15 बजते ही इन सभी स्थानों पर लकडिम्यां डलवाकर अलाव जलाए गए। अलाव जलते ही उनपर तापने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। कार्यक्रम के संयोजक राघव जालान थे।

मंच के प्रवक्ता अमित शर्मा ने बताया कि दूसरी ओर मंच के सदस्यों ने शाम 6 बजे शनि मंदिर गाड़ीखाना चौक के पास जरुतमंदो के बीच कंबल का वितरण किया। बरियातू स्तिथ वृद्धा आश्रम में दोपहर कि भोजन की व्यवस्था के साथ मंच के सदस्यों ने भोजन कराया। गौशाला में गौ सेवा के साथ  पक्षियों को  दाना दिया गया। कार्यक्रम के संयोजक गौतम अग्रवाल अजय खेतान रौनक झुनझुनवाला, रोहित गोयनका एव विकाश गोयल थे।
उपरोक्त जानकारी मंच के प्रवक्ता अमित शर्मा ने दी।

आज के कार्यक्रम मे चैम्बर अध्यक्ष श्री प्रवीण जैन छाबड़ा,कोषाध्यक्ष श्री परेश गटानी एव मंच के पूर्व अध्यक्ष विष्णु प्रसाद, वरुण जालान,अमित शर्मा,अभिषेक चौधरी,प्रकाश दलानिया, मयंक बुधिया,निकुंज पोद्दार,निखिल मंगल,राजेश अग्रवाल उपस्तिथ थे।

Leave a Reply