Jci Ranchi celebrated republic day in labed village
Breaking News Latest News झारखण्ड

जे सी आई, रांची ने लाबेद गाँव में बच्चों और गाँव के निवासियों के साथ मनाया 71 वां गणतंत्र दिवस

Jci Ranchi celebrated republic day in labed village

रांची , झारखण्ड | जनवरी | 27, 2020 :: जे सी आई, रांची ने रविवार को लाबेद गाँव में बच्चों और गाँव के निवासियों के साथ 71 वां गणतंत्र दिवस मनाया। यह ज्ञात है कि संस्था ने 11 साल पहले लाबेद गांव को गोद लिया था।

संगठन के पूर्व अध्यक्ष राकेश जैन ने गाँव में उपस्थित लोगों को स्वच्छ भारत, हरित भारत और विकसित भारत का संदेश दिया। श्री राकेश जैन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गाँव के बच्चों को एक अच्छी शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए और अपने गाँव और देश का नाम रोशन करना चाहिए। उन्होंने तीन विषय पर ध्यान देंने को कहा
सच्चाई और शांति ।
साहस और शक्ति ।
सफलता और विकास ।

जेसी राकेश जैन ने कहा कि लबेद गांव में संस्था की ओर से एक स्कूल का निर्माण किया गया है जिसमें 45 बच्चे शिक्षा ले रहे हैं। हर साल संगठन के सदस्य गाँव में चिकित्सा शिविर, सर्दियों में ऊनी कपड़ों का वितरण जैसे अन्य कार्य करते हैं। मौके पर छात्रों ने गांव की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मौके पर उपस्थित बच्चों के किताबें, मिठाइयां और अध्ययन सामग्री बांटी गई।

संस्था की ओर से लाबेद गांव के ग्राम प्रधान इटवा मुंडा, विद्यालय के शिक्षक संजय उरांव, समाजसेवी बेंजामिन लिंडा को सम्मानित किया गया।

संगठन के पूर्व अध्यक्ष दीपक अग्रवाल, निशांत मोदी, निखिल मोदी, रॉबिन गुप्ता, प्रकाश अग्रवाल, पीयूष केडिया, नितेश अग्रवाल, पंकज साबू, सौरव साबू, प्रतीक जैन, अभिषेक मोदी,
नवीन गैरोदिया, वरुण जालान, गौरव माहेश्वरी, पुनीत ढांढनिया, कौशल मुरारका, निखिल अग्रवाल,अंकित मन्त्री, ऋषभ सिंघानिया, महिला विंग की अध्यक्ष आशा पोद्दार, पूर्व अध्यक्ष दीपा बांका, सदस्य आशा मोदी, मनीषा साबू, कंचन माहेश्वरी, जूली अग्रवाल, पायल जैन, रजनी ढांढनिया, नेहा सिंघानिया और अन्य उपस्थित थे।
निशांत राठौर ने इस कार्यक्रम का कुशल संचालन किया।

Leave a Reply