Breaking News Latest News कैंपस खेल झारखण्ड

इमा एकदिवसीय कराटे प्रशिक्षण शिविर सह ग्रेडिंग संपन्न

राची, झारखण्ड | अप्रैल | 28, 2024 ::

इंटरनेशनल मार्शल आर्ट अकादमी (इमा) के तत्वाधान में रांची प्रेस क्लब में आयोजित एक दिवसीय कराटे प्रशिक्षण शिविर सह ग्रेडिंग संपन्न हुआ। रांची के विभिन्न स्कूलों एवं क्लबो से लगभग 182 खिलाड़ी शामिल हुए
सभी खिलाड़ियों को इंटरनेशनल मार्शल आर्ट अकादमी के तकनीकी निदेशक एवं नेशनल कोच शिहान सुनील किस्पोट्टा ने आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया जिसमें महिलाओं को विशेष रूप से रोजाना इस्तेमाल में लाए जा रहे वस्तुएं हेयर क्लिप हेयर स्टिक हेयर पिन आदि को हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की तकनीक सिखलाई गई ताकि विपरीत परिस्थिति में वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सके।इसके अलावा आगामी प्रतियोगिताओं को देखते हुए खिलाड़ियों को काता व एडवांस कुमिते (फाइट) का प्रशिक्षण भी दिया गया।प्रशिक्षण के साथ कराटे खिलाड़ियों का बेल्ट ग्रेडिंग टेस्ट भी हुआ जिसमें व्हाइट बेल्ट से लेकर ब्लैक बेल्ट तक के खिलाड़ियों ने भाग लिया।
शिहान सुनील किस्पोट्टा ने प्रशिक्षण शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य आने वाले राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताएं बतलाया। इन्होंने यह भी कहा कि ग्रेडिंग में सफल रहे खिलाड़ियों की घोषणा तीन मई को की जाएगी।
प्रशिक्षण शिविर को सफल बनाने में इंटरनेशनल मार्शल आर्ट अकादमी के अध्यक्ष अनिल किस्पोट्टा, राकेश तिर्की, रवि कुमार सिंह, स्वस्तिका तरफदार, उमाशंकर महतो, ऐनी कोंगरी आदि ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Leave a Reply