Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखंड 2023 शैक्षणिक वर्ष के लिए आयोजित करेगा प्रवेश परीक्षा

राची, झारखण्ड | जून | 28, 2023 ::

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड ने शैक्षणिक वर्ष 2023 के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए प्रवेश परीक्षा तिथियों की घोषणा की है। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी, जहां इच्छुक उम्मीदवार अपने घर से ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं।

प्रेस को संबोधित करते हुए इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड के कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) रमन कुमार झा ने कहा, झारखंड के छात्रों को उत्कृष्ट स्तर की शिक्षा प्रदान करने के लिए, इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखंड सत्र 2024-25 में कई नए पाठ्यक्रम शुरू करेगा। इक्फ़ाई विश्वविद्यालय पूरी तरह से उभरती इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी, भाषाविज्ञान, नेतृत्व और एफडीपी/एमडीपी कार्यक्रमों के क्षेत्र में केंद्रित है। फिलहाल नए सत्र से हम अपने स्कूलों के माध्यम से फैकल्टी सर्टिफिकेट प्रोग्राम देंगे और उन्हें यहां प्रदर्शित भी करेंगे। यह सत्र बच्चों के करियर ओरिएंटेशन की ताकत बढ़ाने और कौशल सिखाने पर भी केंद्रित है। शिक्षा के इन सभी विषयों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा जोर इनोवेशन और स्टार्टअप पर रहेगा, इसलिए हमने विन (वर्ल्ड इनोवेशन नेटवर्क) के साथ समझौता किया है। इसके लिए हमने इनक्यूबेटर और इनोवेशन लैब्स भी बनाई हैं। इसके जरिए हम छात्रों को प्रशिक्षित करेंगे।’ इस पूरी प्रक्रिया में फैकल्टी को भी शामिल किया जाएगा ताकि विश्वविद्यालय के छात्र तीन से चार साल में पास होने के बाद अपना स्टार्टअप शुरू कर सकें। यह सर्टिफिकेट प्रोग्राम छात्रों के लिए पूरी तरह से निःशुल्क होगा। इस विन सॉफ्टवेयर के माध्यम से कई उद्योग विशेषज्ञ और उद्योग जुड़े हुए हैं, ताकि छात्रों का बेहतर प्लेसमेंट हो सके।
उन्होंने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय ने झारखंड के छात्रों के साथ-साथ अन्य राज्यों के बच्चों को भी छात्रवृत्ति प्रदान की है ताकि उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान की जा सके।

प्रवेश परीक्षा के तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए, रजिस्ट्रार प्रोफेसर अरविंद कुमार ने कहा, “ICFAI यूनिवर्सिटी झारखंड एंट्रेंस टेस्ट (IUJET-2023) सभी पंजीकृत छात्रों के लिए दो बार आयोजित किया जाएगा। बैच 1 के लिए टेस्ट की तारीख 8 और 9 जुलाई, 2022 है और बैच 2 के लिए 22 और 23 जुलाई है। इच्छुक उम्मीदवार पंजीकरण फॉर्म भरकर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं, जिसका लिंक
https://forms.gle/6wj39oWdLCnAhVV4A
है। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट
(https://iujharhand.edu.in/IUJ-Entrance-Test.html)
पर जा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा परिणाम और प्रवेश के आगे के चरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। किसी भी प्रश्न के मामले में, छात्र ईमेल studentservices@iujharhand.edu.in
पर कर सकते है।

Leave a Reply