Breaking News Latest News राष्ट्रीय

एच.यू.जे. के अध्यक्ष संजय राठी ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

गुरूग्राम, 30 नवंबर। हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी ने गुरूग्राम में प्रदेश के राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय को ज्ञापन सौंप कर मीडिया कर्मियों की मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग की।

इस अवसर पर यूनियन के संगठन सचिव हरिओम मित्तल सहित कई पत्रकार उनके साथ थे। राज्यपाल ने पत्रकारों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

यूनियन के अध्यक्ष संजय राठी ने बताया कि गत दिनों मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों के लिए घोषित कैशलैस चिकित्सा सुविधा को शीघ्र-अतिशीघ्र अधिसूचित करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही इस योजना का लाभ सभी पत्रकारों को दिए जाने की मांग की है।

ज्ञापन में पत्रकार कल्याण कोष की राशि को 50 लाख से बढ़ाकर 10 करोड़ किए जाने का आह्वान किया है।

हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स द्वारा दिए गए ज्ञापन में पैंशन राशि दस हजार रुपए से बढ़ाने तथा आयु सीमा कम करने की भी मांग की है। इसके साथ ही मान्यता प्रदाय समिति के शीघ्र पुर्नगठन तथा प्रदेश में पत्रकारिता विश्वविद्यालय स्थापित किए जाने का अनुरोध किया गया है।

इसके अलावा प्रदेश से प्रकाशित लघु एवं मझौले समाचार पत्रों की नीति बनाकर 80 प्रतिशत विज्ञापन सुनिश्चित किए जाने की मांग की गई है।

ज्ञापन के माध्यम से सरकार से न्यूज के यूट्यूब चैनलस को नियोजित रूप से प्रोत्साहन करने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि पत्रकारों को लगातार दुव्यर्वहार, मारपीट, धममियों और हिंसा का सामना करना पड़ रहा है।

जिसके कारण पत्रकारों को निष्पक्ष पत्रकारिता के अनुकूल माहौल नहीं मिल पा रहा है, इसीलिए शीघ्र ही पत्रकार सुरक्षा कानून बनाया जाना चाहिए।

Leave a Reply