Breaking News Latest News झारखण्ड बिज़नेस

झारखण्ड की राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने किया एक्सपो उत्सव का उद्घाटन :: विदेश के 300 से भी ज्यादा स्टाल

 

राँची, झारखण्ड | अक्टूबर | 05, 2018 :: जैसीआई रांची के सिग्नेचर प्रोजेक्ट एक्सपो उत्सव का उद्घाटन राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया गया. राज्यपाल ने एक्सपो परिसर में सर्व प्रथम भगवान श्री गणेश जी को पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की, साथ ही उन्होंने जैसीआई रांची की प्रसंशा करते हुए कहा की यह युवाओ की संस्था है और लगातार २३ वर्षो तक यह संस्था सफलता पूर्वक एक्सपो को लगते आ रही है. जैसीआई रांची सिर्फ एक्सपो तक ही नहीं सिमित है बल्कि यह संस्था अन्य सामाजिक कार्यो में भी आगे है. राज्यपाल ने सस्था द्वारा सफलता पूर्वक चलाये जाने वाले एम्बुलेंस,अंतिम यात्रा वाहन, लबेद गांव में स्कूल, एवं रक्त दान शिविरों का भी जिक्र किया .

यह उत्सव रांची के मोराबादी मैदान में ५ से ९ अक्टूबर तक चलेगा जिसमे देश – विदेश के ३०० से भी ज्यादा स्टाल लगे है .

एक्सपो उत्सव का पंच लाइन सुई से लेकर कार, ये है रांची का त्यौहार – इसकी भव्यता देख कर बिलकुल सही प्रतीत होता है. इस फेयर में कॉस्मेटिक, इलेक्ट्रॉनिक, खाद्य पदार्थ, एजुकेशनल, किचन यूटिलिटीज, फर्नीचर, कपडे, डेकोरेटिव लाइट, होम डेकर, दो-पहिया वाहन, चार पहिया वाहन अन्य सभी प्रकार के कुल ३०० से भी ज्यादा स्टाल एक ही छत के निचे उपलब्ध है .

इस साल देश ही नहीं बल्कि विदेश क़े भी स्टाल इस एक्सपो में देखने को मिल रहे है यहाँ  अफगानिस्तान क़े ड्राई फ्रूट्स, जयपुर क़े मार्बल, कोलकाता क़े लेडीज बैग, लखनऊ से ब्रास क़े पदार्थ, दिल्ली से डेकोरेटिव लाइट, बैंगलोर से फर्नीचर सभी आगंतुक को भ रहे है .

इस बार एक्सपो क़े सभी हैंगर्स वातानुकूलित है, जिसमे एक बड़ा १५० स्टाल का जर्मन हेंगर है.

स्टाल धारको का भी काफी उत्साहित है और कई स्टाल को बिलकुल नए और अनोखे अंदाज में दिख रहे है.

संस्था क़े हर एक सदस्य ने अपने-अपने तरीके से दिन-रात मेहनत कर एक्सपो की बेहतरी क़े लिए कार्य किये है .

साथ ही शनिवार की रात एक मिड नाईट बाजार भी लगाया जा रहा है, जिसमे एक्सपो परिसर एवं सभी स्टाल रात्रि १२ बजे तक खुले रहेंगे साथ में देश-विदेश क़े कलाकार भी अपनी कला दिखाएंगे.

Leave a Reply