आलेख़

आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में छाया देश भर में उत्सव का माहौल

आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में छाया देश भर में उत्सव का माहौल

चारों तरफ खुशी का माहौल है जैसे देश भर में कोई त्योहार मनाया जा रहा हो और क्यों न हो। देश को आजादी मिले 75 साल हो गए हैं इसलिए इस अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 75 साल और इसके लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए भारत सरकार की एक पहल है।

यह आज़ादी का अमृत महोत्सव भारत के लोगों को समर्पित है, जिन्होंने न केवल भारत को अपनी विकासवादी यात्रा में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बल्कि उनके भीतर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भारत 2.0 को सक्रिय करने के दृष्टिकोण को सक्षम करने की शक्ति और क्षमता भी है। आत्मानिर्भर भारत की भावना।

इस अवसर पर सरकार द्वारा विभिन्न प्रश्नोत्तरी, प्रतियोगिताएं और प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं जिसमें लाखों लोगों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। 13 से 15 अगस्त तक मनाया जा रहा हर घर तिरंगा ऐसा लगता है मानो पूरा देश तिरंगे से सराबोर हो।
जैसा कि सरकार ने लोगों से भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा प्रदर्शित करने का आग्रह किया है, इसलिए हर घर की छत पर, हर वाहन के ऊपर, हर इमारत पर, जहाँ भी आप देखते हैं, तिरंगा है। दृश्यमान। आजादी के 75 साल पूरे होने पर मानो हर भारतीय न सिर्फ भारत की जनता बल्कि पूरी दुनिया को बधाई दे रहा हो। अब भारत ने संकल्प लिया है कि पूरी दुनिया में हर क्षेत्र में सबसे आगे रहना है।

Leave a Reply