Breaking News Latest News कैंपस ख़बरें जरा हटके झारखण्ड लाइफस्टाइल

एग्जाम वॉरियर आर्ट प्रतियोगिता :: गुरुनानक स्कूल की रिद्धि को मिला प्रथम पुरस्कार

एग्जाम वॉरियर आर्ट प्रतियोगिता में 1509 बच्चों ने दिखाई रचनात्मकता।

* उत्सव और उल्लासपूर्ण माहौल में बच्चों ने बनाई एक से एक कलाकृति।

* परीक्षा का परिणाम आपके जीवन का परिणाम नहीं है : संजय सेठ

* 45 स्कूलों की सहभागिता में गुरुनानक स्कूल में संपन्न हुआ कार्यक्रम।

रांची, झारखण्ड  | जनवरी  | 16, 2023 ::

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की परीक्षा पे चर्चा से पूर्व आज रांची में भव्य आर्ट एवं पेंटिंग एग्जाम वॉरियर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। रांची के सांसद श्री संजय सेठ के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में रांची के 45 छोटे बड़े स्कूलों से जुड़े 1509 से अधिक बच्चों ने सहभागिता निभाई।
1 घंटे के इस प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी रचनात्मकता का जबरदस्त प्रदर्शन किया और परीक्षा पे चर्चा से संबंधित कई कलाकृतियां बनाई। इस अवसर पर प्रमुख रूप से केंद्रीय खादी ग्रामोद्योग आयोग के सदस्य व इस आयोजन के राज्य प्रभारी श्री मनोज कुमार सिंह, गुरु नानक स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री कुलतार सिंह होड़ा और कलाकृति स्कूल ऑफ आर्ट्स के निदेशक श्री धनंजय कुमार मौजूद रहे। कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए सांसद श्री सेठ ने कहा कि यह प्रतियोगिता कोई प्रतियोगिता नहीं है। यह आपके लिए उत्सव है, जिसमें आप अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करेंगे। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी इस देश के हर वर्ग से संवाद किया है। इसी क्रम में वे बच्चों से संवाद करते हैं। प्रधानमंत्री जी स्पष्ट कहते हैं कि यह परीक्षा जीवन की परीक्षा नहीं है। इसलिए परिणाम की चिंता किए बगैर आप बेहतर नागरिक बनने के लिए काम करें।
सांसद श्री सेठ ने कहा कि परीक्षा पर चर्चा आप बच्चों के लिए बहुत ही प्रेरणादायक कार्यक्रम होता है, जो आपको जीवन में हर परिस्थिति में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। इसलिए 27 जनवरी को आदरणीय प्रधानमंत्री जी की परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम हम सब को अवश्य सुनना चाहिए।
श्री सेठ ने बच्चों से आग्रह किया कि आप बिना किसी दबाव के इस उत्सव में भाग लें और अपनी रचनात्मकता को सामने लाएं ताकि आप हल्के माहौल में अपनी परीक्षाएं लिख सकें। आपका परीक्षा का परिणाम आपके जीवन का परिणाम नहीं होता है, इसलिए किसी भी परिस्थिति में परीक्षा के परिणाम से घबराना नहीं चाहिए। हमें हमेशा यह प्रयास करना चाहिए कि हम अपने जीवन में बेहतर काम करें। इस अवसर पर मौजूद अन्य अतिथियों ने भी बच्चों को अपनी शुभकामनाएं दी और इस आयोजन के लिए सांसद श्री संजय सेठ की प्रशंसा की। इस अवसर पर श्री एस०डी० सिंह, श्री विनय जायसवाल, श्रीमती पूनम आनंद, श्री गुरविंदर सिंह शेट्टी, श्री रमेंद्र कुमार, श्री राजीव सहाय सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

* परीक्षा पे चर्चा पेंटिंग पर गुरुनानक की रिद्धि को मिला प्रथम पुरस्कार।

एग्जाम वारियर्स प्रतियोगिता में गुरु नानक स्कूल की रिद्धि भाटिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर रहे केंद्रीय विद्यालय हिनू के श्रेष्ठ कुमार मिश्रा एवं तृतीय स्थान पर सुरेंद्रनाथ सैंटनरी स्कूल श्रेष्ठा बर्मन रहे l प्रथम तीन विजेताओं को ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र दिया गया। 10 पेंटिंग्स को सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस एवं मेडल प्रदान किया गया। 25 अन्य को सुपीरियर आर्ट वर्क का सर्टिफिकेट दिया गया। अन्य सभी प्रतिभागी बच्चों को प्रमाणपत्र उपलब्ध कराया जाएगा। प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में राकेश कुमार, सजीत मिंज, दयाल साव, जाकिर शाह एवं आरोप नंदी ने अपनी भूमिका निभाईl

Leave a Reply