Breaking News Latest News झारखण्ड लाइफस्टाइल

राज्य यक्ष्मा अनुबंधित कर्मचारी संघ ने दिया धरना, 13 फरवरी से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

रांची, झारखण्ड  | फरवरी | 06, 2023 ::  पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज राजभवन के समीप राज्य यक्ष्मा अनुबंधित कर्मचारी संघ के बैनर तले 24 जिलों के अनुबंधित स्वास्थ्यकर्मी धरना पर बैठे. इस दौरान आगे की रणनीति बनायी गयी. इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि पूर्व से भी अनुबंधित कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देते आये हैं और अपनी मांगों को जोरदार तरीके से उठाते आये हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. दूसरी ओर कुछेक राज्यों में अनुबंधकर्मियों का समायोजन कर दिया गया है. वैसी स्थिति में सरकार हमारी मांगों पर तत्काल विचार करे और वेतनमान के साथ समायोजन करे.
संघ ने अपनी मांगें दोहरायी
सरकार की ओर से कोई पहल नहीं होने की स्थिति में यक्ष्मा अनुबंधित कर्मचारी संघ के बैनर तले धरना-प्रदर्शन किया गया. राज्य यक्ष्मा अनुबंधित कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों 1. सभी यक्ष्माकर्मियों का समायोजन, 2. समायोजन होने तक सेवावधि 65 वर्ष हो, 3. वेतनमान लागू किया जाए. के तहत पुन: इन्हें दोहराया गया. साथ ही कल 7 फरवरी को आगे के चरणबद्ध आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री, राज्यपाल, विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया है.
8 फरवरी से शुरू होगा चरणबद्ध आंदोलन, 13 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल
संघ की आगे की रणनीति के अनुसार राज्यभर के अनुबंधित यक्ष्माकर्मी अपन-अपने जिलों में 8 से 10 फरवरी तक काले बिल्ले लगाकर काम करेंगे. पुन: 11 फरवरी को जिलों में धरना- प्रदर्शन किया जायेगा. इसके बाद भी सरकार की ओर से पहल नहीं होने की स्थिति में 13 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे. इन निर्णयों से अधिकारियों, मंत्रियों व राज्यपाल को भी अवगत कराया जायेगा.

Leave a Reply