Breaking News झारखण्ड लाइफस्टाइल

आईएमए एवं झासा की मांगों का समर्थन करते हुए झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स ने राज्य में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

राची, झारखण्ड   | फरवरी | 27, 2023 ::
गढ़वा में सिविल सर्जन, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक के साथ घटित दुर्व्यवहार और मारपीट की घटना के विरोध में आईएमए एवं झासा की मांगों का समर्थन करते हुए झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स ने राज्य में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की।

इस घटना के विरोध में आज आईएमए हॉल में आयोजित डॉक्टर्स की बैठक में चैंबर महासचिव डॉ0 अभिषेक रामाधीन ने शामिल होकर, चिकित्सकों की मांगों का समर्थन किया।

चैंबर अध्यक्ष ने भी इस मामले में आईएमए, रांची के अध्यक्ष डॉ0 शंभू प्रसाद सिंह और झारखण्ड स्टेट आईएमए के सचिव डॉ0 प्रदीप कुमार सिंह से वार्ता की और उनकी मांगों का समर्थन किया।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव डॉ0 अभिषेक रामाधीन ने संयुक्त रूप से कहा कि देश के 23 राज्यों में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू है।

डॉक्टर्स पर घातक हमले से बचाव हेतु राज्य सरकारों द्वारा डॉक्टर्स को अतिरिक्त सुरक्षा भी मुहैया कराई जाती है।

चिंतनीय है कि झारखण्ड में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट अब तक लागू नहीं किया गया है जिससे आये दिन राज्य में डॉक्टर्स पर घातक हमले हो रहे हैं जो राज्य की चिकित्सा व्यवस्था के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

गढ़वा में चिकित्सकों पर हमले की घटना निंदनीय है।

डॉक्टर्स फ्रंटलाइन वकर्स हैं।

सरकार और प्रशासन को डॉक्टर्स को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की पहल होनी चाहिए और राज्य में जल्द से जल्द मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना चाहिए।

आईएमए हॉल में आयोजित बैठक में पिछले 15 दिनों से राज्य में डॉक्टर्स पर क्रमवार हो रहे हमलों की निंदा की गई।

विदित हो कि पिछले दो सप्ताह में डॉक्टर्स पर हमले हो रहे हैं जिनमें मुख्यतः रांची के वरीष्ठ ऑथौपेडिशियन सर्जन डॉ अंचल कुमार पर जानलेवा हमला, हजारीबाग में डॉ0 के साथ बदसलूकी, जामताडा में सिविल सर्जन को धमकी, पेटरवार में डॉ अजय चौधरी के साथ मारपीट, लोहरदगा में सिविल सर्जन डॉ संजय कुमार को जान से मारने की धमकी और आज ही लोहरदगा के सिविल सर्जन को हाथ काटने की धमकी दी गई है। चैंबर महासचिव ने राज्य सरकार से इस मामले में शीघ्र संज्ञान लेने की अपील की।

Leave a Reply