Breaking News Latest News कैंपस झारखण्ड

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय के चांसलर ने झारखंड के महामहिम राज्यपाल से की मुलाकात 

 

राची, झारखण्ड  | नवम्बर  | 10, 2022 ;;
इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड के चांसलर डॉ टी आर के राव, कुलपति प्रोफेसर ओ आर एस राव, रजिस्ट्रार प्रोफेसर अरविंद कुमार और प्रबंधन टीम के साथ झारखंड के महामहिम राज्यपाल से मिलें और उन्हें विश्वविद्यालय की गतिविधियों से अवगत कराया।

बैठक के दौरान प्रोफेसर ओ आर एस राव ने राज्यपाल को वर्ष 2021-22 के लिये विश्वविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट और लेखा परीक्षित वार्षिक लेखा प्रस्तुत किया। अकादमिक गतिविधियों का उल्लेख करते हुए, प्रो राव ने इस बात पर प्रकाश डाला कि वर्ष के दौरान, विश्वविद्यालय ने डेटा विज्ञान, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और साइबर सुरक्षा आदि जैसे अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में कार्यक्रम शुरू किए। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय ने योग्य स्नातक छात्रों लोगों के लिये 100% कैंपस प्लेसमेंट प्रतिष्ठित संगठनों में हासिल किए और यह भी कि औसत वेतन स्तर पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 20% अधिक हैं। उन्होंने राज्यपाल को भारत सरकार के उन्नत भारत अभियान (यूबीए) योजना के अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए पांच गांवों में की गई सामाजिक आउटरीच गतिविधियों की मुख्य विशेषताएं भी बताईं।

राज्यपाल ने अच्छे चरित्र के विकास के साथ-साथ छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

 

Leave a Reply